कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मरीजों से प्रशासन सकते में

गाजीपुर। जिले में कोरोना संक्रमितों के संख्या लगातार बढ़ती संख्या से प्रशासन के माथे पर बल पड़ने लगे हैं। लाख प्रयासों के बावजूद नये संक्रमितों के मिलने का क्रम लगातार जारी है। रविवार तेरह जुलाई को मिले चार तथा सोमवार व कल मंगलवार 14 जुलाई को तेरह-तेरह मरीजों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अब इन नए मरीजों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 414 हो गयी है। कल मंगलवार को आई तेरह संक्रमितों की रिपोर्ट के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमानिया पर तैनात एक चिकित्सक के साथ ही शहर के सैयदवाड़ा तथा लंका में एक एक, बहरियाबाद की एक महिला, भदौरा के सरैला,सेवराई तथा जलालाबाद व बिरनो के तिलेसड़ा में एक एक तथा भदौरा के मनिया में दो और करीमुद्दीनपुर में एक बालक, एक महिला सहित तीन लोग शामिल हैं।
इसके साथ ही अब तक स्वस्थ होकर 318 मरीज अपने घरों को लौट चुके हैं और छह मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में नब्बे मरीजों की चिकित्सा जारी है।
जिला प्रशासन द्वारा सभी नए पाये गये संक्रमित मरीजों के क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर वहां मरीज के सम्पर्क में आये लोगों को क्वॉरेंटाइन कर उनकी जांच कराई जा रही है और प्रभावित क्षेत्र को सैनिटाइज करा कर साफ सुथरा कराया जा रहा है। सभी नये मरीजों को कोरोना के इलाज हेतु बने कोविड-19 एल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।प्रशासन द्वारा इनके संपर्क में आए अन्य लोगों को चिन्हित कर उनकी जांच करायी जा रही है।

Visits: 108

Leave a Reply