कोरोना ! तीन नये मरीजों संग संख्या 280 के पार

गाजीपुर,22 जून 2020। रविवार 21 जून का दिन कुछ राहत भरा रहा, फिर भी क्वॉरेंटाइन सेंटर तथा होम क्वॉरेंटाइन किए गए तीन प्रवासियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नये पाये गये तीनों मरीजों को प्रशासन द्वारा इलाज हेतु मुहम्मदाबाद स्थित कोविड-19 के अस्पताल में भर्ती कराया गया।
कोरोना के नोडल अधिकारी डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि सभी संक्रमित मरीजों का अस्पताल में इलाज जारी है। नए मरीजों के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़ते हुए 281 हो गई है। इनमें से अब तक 168 मरीज स्वस्थ होकर वापस जा चुके हैं तथा एक मरीज की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 112 है जिनका इलाज जारी है।
अब तक पाए गए अधिकांश मरीजों में अधिकांशतः वह मजदूर है जो लॉकडाउन के दरम्यान विभिन्न क्षेत्रों से अपने घरों को लौटे हैं, तो वहीं इनके संपर्क में आए कुछ अन्य लोग भी इस कोरोना से प्रभावित हुए हैं। अब सर्वाधिक खतरा ग्रामीण क्षेत्रों में है जहां संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जो सभी के लिए चिंता का विषय है।
कोरोना नोडल प्रभारी डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि जिले में सादात के सरदरपुर, खानपुर के अमेदा तथा देवकली के खानकाह कला में एक-एक मरीज मिले हैं। जिनको कोविड हॉस्पिटल मुहम्मदाबाद में भर्ती कराकर चिकित्सा शुरू की गयी है।

Views: 81

Leave a Reply