फब्तियां कसने और दलितों को मारपीट कर घायल करने के मामले में एक दर्जन आरोपी गिरफ्तार, थानाध्यक्ष निलम्बित

आजमगढ़,12 जून 2020। जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर आईमा गांव में मुस्लिम समुदाय के मनबढ़ों द्वारा दलित समुदाय के लोगों को मारपीट कर घायल करने के मामले में पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने थानाध्यक्ष महाराजगंज अरविंद कुमार पांडेय को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया।
बताया गया है कि गांव के मनबढ़ युवक आये दिन गांव की दलित युवतियों व महिलाओं पर अश्लील फब्तियां कसा करते थे। बुधवार की देर शाम भी मनबढ़ो ने आदतन फब्तियां कसी और मना करने पर मारपीट पर आमादा हो गये और दलितों को मारकर जख्मी कर दिया।
थानाध्यक्ष महाराजगंज अरविंद कुमार पांडेय ने इस घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक को नहीं दी और स्वयं मामले को दबाने में लगे रहे। बाद में घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक ने बदमाशों पर तत्काल कार्रवाई कराते हुए परवेज, फैजान, नूरआलम, सदरे आलम समेत एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कराया। उन्होंने सात फरार आरोपियों पर 25 -25 इनाम रुपये का पुरस्कार घोषित करते हुए उनकी गिरफ्तारी के लिए चार विशेष टीमें लगायी हैं।
दलित बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ तथा मारपीट मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कारर्वाई करने के निर्देश दिए हैं।


Hits: 76

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: