पंचांग व राशिफल – 06 जून 2020

पंचांग व राशिफल – 06 जून 2020
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास आषाढ़
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि प्रतिपदा 22:37 तक
नक्षत्र ज्येष्ठा 15:10 तक
करण
बालवा कौवाला 11:37 तक 22:37 तक
वार शनिवार
योग साध्य 17:16 तक
सूर्योदय 05:26
सूर्यास्त 19:12
चंद्रमा वृश्चिक राशि में
राहुकाल सुबह 08:53 − 10:36
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:51 − 12:47

राशिफल
मेष
व्यवसाय में नई योजना लागू हो सकती हे। व्यस्थता के चलते स्वास्थ बिगड़ सकता है। लक्ष्य प्राप्ति के लिए और कड़ी मेहनत करनी होगी। बहनों से संबध में कडवाहट के बीच संतान सुख की प्राप्ति होगी।

वृषभ
मन की अस्थिरता के कारण फैसले लेने में सक्षम नहीं हो पाएंगे। अपने क्रोध पर अंकुश रखें। संबंधों के कारण रुके कार्य को गति मिलेगी। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। संतो का सानिध्य मिलेगा।

मिथुन
आकस्मिक धन लाभ होने के साथ ही किसी बड़े निवेश की संभावना है। जो लाभदायक रहेगा। व्यापार व्यवसाय को नई उंचाई मिलेगी। विरोधी सक्रिय होंगे। जीवन साथी के स्वास्थ की चिंता रहेगी।

कर्क
नौकरी पेशा लोगों के लिए समय शुभ है। पारिवारिक समारोह की तैयारी में लगे रहेगे। परिजनों का सहयोग मिलेगा। दंत संबंधी रोग से पीड़ित रहेंगे। पिता के साथ किसी महत्त्व पूर्ण विषय पर चर्चा होगी।

सिंह
अटके काम पूरे होने के साथ ही किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी। आज आप ध्यान दें कर कार्य करे। जीवन साथी के सहयोग से सभी कार्य पूरे होंगे। मौज मस्ती में समय व धन खर्च होगा।

कन्या
मांगलिक कार्यों में शामिल होने के साथ ही संतान की उन्नति से प्रसन्न होंगे। अपने सहकर्मियों से मतभेद संभव है। विदेश जाने के योग बन रहे हैं, लेकिन विरोधी नुकसान पहुंचा सकते हैं। स्वास्थ कमजोर रहेगा।

तुला
आज व्यापरिक नए सौदे लाभ देंगे। नए मित्र बनेंगे। समाज में मान प्रतिष्ठा बढेगी। विवाह प्रस्ताव सफल होंगे। बहनों का सहयोग मिलेगा। वहीं क्रोध की अधिकता के बीच किसी लाभकारी अवसर की तलाश में लगे रहेंगे।

वृश्चिक
नई जिमेदारी मिलने से लोगों का नजरिया बदलेगा। अपने अधिकारियों से संबंधो में नजदीकियां आएंगी। आकस्मिक यात्रा हो सकती है। जीवन संगनी का साथ मिलेगा। स्वास्थ में सुधार के बीच पारिवारिक झगड़े बैठ कर हल होंगे।

धनु
आर्थिक लाभ के बीच भवन परिवर्तन संभव है। वहीं विरोधी सक्रिय होंगे, सतर्कता से समय व्यतीत करें। पेट सम्बंदित रोग से पीड़ित रहेंगे। सेना प्रशासन से जुड़े लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मकर
अपने संपर्क का आज लाभ मिलेगा। नए वस्त्र आभूषण की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। पारिवारिक माहौल आनंद से भरा रहेगा। पेट संबंधित रोग परेशानी का कारण बन सकता है।

कुम्भ
नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। अपने व्यवहार से आप अधीनस्थों का दिल जीत लेंगे। परीक्षार्थी सफल होंगे। यात्रा के योग के बीच घरेलू विवाद के कारण तनाव में रहेंगे। न्याय पक्ष अनुकूल रहेगा।

मीन
पुराने लेन देन के बीच जल्दबाजी में गलत फैसले ले सकते हैं। रुके कार्यो में अचानक गति आ सकती है। सुख साधनों पर बड़ा खर्च आज संभव है। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं।

Visits: 104

Leave a Reply