कोरोना सेन्चुरी ! संक्रमितों का आंकड़ा शतक के पार

गाजीपुर,30 मई 2020। शतक लगाने को बेताब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा आज शाम चार लोगों की बढ़त बनाकर 101 पर जा टिका।
उल्लेखनीय है कि पहले के संक्रमित मरीजों में से 30 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। शुक्रवार को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, नोनहरा थाना क्षेत्र में दो, बिरनो थाना क्षेत्र में एक और दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के रेवरिया का एक मरीज शामिल है।
बताते चलें कि अप्रैल माह के शुरू में ही मरकज से आये तीन संक्रमित मौलवियों के सम्पर्क में आने से जिले के दो अन्य लोगों संक्रमित हुए थे। वहीं अप्रैल के दूसरे पखवारे में उनके सम्पर्क में आयी एक महिला भी संक्रमित पायी गयी। वाराणसी में इलाजोपरान्त उन सभी के स्वस्थ होने के बाद जिला कोरोना फ्री हो गया था और लोग खुश थे कि अब जिले में कोई कोरोना का मरीज नहीं है।
जनपदवासियों की यह खुशी शीघ्र ही काफूर होने लगी, जब कोरोना संक्रमण के लॉकडाउन के बीच विभिन्न प्रान्तों से अपने घर लौटने लगे। बाहर से अपने घरों को लौटने वाले संक्रमितों के कारण जिले में कोविड-19 के मामले भी रफ्तार से बढ़ने लगे। यही कारण है कि पांच मई से लेकर उन्तीस मई के बीच संक्रमितों का यह आंकड़ा शतक पूरा करते हुए 101 तक जा पहुंचा है। अभी बाहर से आनेवाले लोगों का जिले में आना जारी है,ऐसे में संक्रमण के नये केस मिलना लाजमी है। बाहर से आ रहे बेताब प्रवासी मजदूर अब अपने क्षेत्र व गांवों के लिए भी समस्या बनते जा रहे हैं। बाहर से अपने घरों को लौटने से कोविड-19 के मामले भी उसी रफ्तार से बढ़ने लगे हैं।वीडियो…….


Hits: 163

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: