कोरोना ब्लास्ट !आज अट्ठारह नये पाजीटिव केसों संग आंकड़ा हुआ 54

गाजीपुर,20 मई 2020। आज वुधवार की शाम एक बार फिर कोरोना बम जिले में फूटा है। कोरोना संक्रमण ने पिछले सारे रिकार्डों को ध्वस्त करते हुए आज नया आंकड़ा बना तहलका मचा दिया है। आज प्राप्त रिपोर्ट में अट्ठारह नये पाजीटिव केसों के साथ जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़ते हुए 54 जा पहुंची है।
बताते चलें कि गत दो मई से बाहरी लोगों के वापस आने के चलते कोरोना संक्रमण लगातार बढ़त बनाये हुए है। मंगलवार 19 मई को सात कोरोना वायरस के नये मरीज मिले थे जिसको लेकर जिले के कुल मरीजों की संख्या 42 हो गई थी। इनमें 36 कोरोना मरीज पाजीटिव हैं।
नोडल चिकित्साधिकारी डा. स्वतंत्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रांतों से आए लोगों की सैंपलिग लगातार कराई जा रही है। संदिग्ध मरीजों का स्वैब लगातार जांच के लिए वाराणसी सहित अन्य दो निर्धारित स्थानों पर भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट आज देर शाम मिली है, उनमें 18 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। इसमें से सात संक्रमित एक ही परिवार के हैं। संक्रमिऐतों में से अधिकांश प्रवासी मजदूर है जो अन्य प्रांतों से वापस अपने घरों को लौटे हैं।
संक्रमित मरीजों में जिले के रेवतीपुर क्षेत्र के पकड़ी में 3, वयपुर देवकली,सेवराई, पृथ्वीपुर, नसरतपुर, हैदरगंज, छेदी लाल चौराहा सदर, जय नगर मोहम्मदाबाद, गनपा करीमुद्दीनपुर में एक-एक तथा प्रीतम नगर कालोनी सदर में 7 संक्रमित हैं।
संक्रमितों की रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन द्वारा सभी पाजीटिव पाये गये मरीजों को आइसोलेशन व चिकित्सा हेतु जौनपुर भेजा जा रहा है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का दल कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों के क्वांरटाइन कराने में तथा संक्रमितों के क्षेत्र को हॉट स्पॉट बनाने में प्रयासरत है।देखें रिपोर्ट………..

Visits: 165

Leave a Reply