फिर फूटा कोरोना बम, छत्तीस पाजीटिव मरीजों के साथ कुल संख्या पहुंची बयालीस

गाजीपुर,19 मई 2020। गत दो मई से कोरोना संक्रमण लगातार बढ़त बनानये हुए है। जनपद में आज मंगलवार को सात कोरोना वायरस के नये मरीज मिले हैं जिसको लेकर जिले के कुल मरीजों की संख्या 42 हो गई है। इनमें 36 कोरोना मरीज पाजीटिव हैं। जिले में बढ़ती संक्रमितों की संख्या से जहां ग्रामीणों में भय व्याप्त हो रहा है,वहीं दूसरी ओर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अब भी भगवान भरोसे चल रहा है।
कोरोना संक्रमित सात नये मरीजों के मिलने की पुष्टि जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने की है।बताया गया है कि आज दो महिलाओं समेत सात लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आईपं है।
बताते चलें कि विभिन्न क्षेत्रों से लौट रहे प्रवासियों के गृह जनपद लौटने के साथ कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब तक पाये गये मरीजों में अधिकांशतः प्रवासी ही है। कल सोमवार 18 मई को मनिहारी क्षेत्र के गुरैनी गांव के एक व्यक्ति में भी पाजीटिव लक्षण मिलने से वर्तमान में पाजीटिव मरीजों की संख्या 29 सहित कुल संख्या 35 तक जा पहुंची थी। बताया गया है कि वह कहीं बाहर से घर वापस आ रहे थे परन्तु रास्ते में रोककर ही उनकी जांच करायी गयी जिसमें वह पाजीटिव पाया गया तो उसे वहीं आइसोलेशन में रख दिया गया है। इससे पूर्व रविवार 17 मई को आई रिपोर्ट में 7 नए मरीजों के मिलने से पाजीटिव मरीजों की संख्या 28 हो गई थी।
उल्लेखनीय है कि अप्रैल माह के शुरू में ही मरकज से आये तीन संक्रमित मौलवियों के सम्पर्क में आने से जिले के दो अन्य लोगों संक्रमित हुए थे। वहीं अप्रैल के दूसरे पखवारे में उनकी सम्पर्की एक महिला भी संक्रमित पायी गयी। वाराणसी में इलाजोपरान्त उन सभी के स्वस्थ होने के बाद जिला कोरोना फ्री हो गया था और लोग खुश थे कि अब जिले में कोई कोरोना का मरीज नहीं है।
जनपदवासियों की यह खुशी शीघ्र ही काफूर होने लगी, जब कोरोना संक्रमण के लॉकडाउन के बीच विभिन्न प्रान्तों से अपने घर लौटने लगे। बाहर से अपने घरों को लौटने वाले संक्रमितों के कारण जिले में कोविड-19 के मामले भी रफ्तार से बढ़ने लगे। यही कारण है कि पांच मई से लेकर उन्नीस मई के बीच संक्रमितों का यह आंकड़ा 36 तक जा पहुंचा है। अभी बाहर से आनेवाले लोगों का जिले में आना जारी है,ऐसे में संक्रमण के और केस मिलना लाजमी है। बाहर से आ रहे बेताब प्रवासी मजदूर अब अपने क्षेत्र व गांवों के लिए भी समस्या बनते जा रहे हैं। बाहर से अपने घरों को लौटने से कोविड-19 के मामले भी उसी रफ्तार से बढ़ने लगे हैं।

Visits: 416

Leave a Reply