यूपी बोर्ड परीक्षा ! आरेंज जोन के जिलों में मूल्यांकन कार्य बारह मई से

लखनऊ,09 मई 2020। माध्यमिक शिक्षा परिषद उ.प्र. की वर्ष 2020 की सम्पन्न परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य को अब बारह मई से आरेंज जोन के सभी छत्तीस जिला क्षेत्रों में भी आरम्भ किया जायेगा।
इस सम्बंध में प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला द्वारा आरेंज जोन के सभी जिलाधिकारी व जिलाविद्यालय निरीक्षक को उनके जिलों में सतर्कता के साथ मूल्यांकन कार्य आरम्भ कराने हेतु आदेश जारी किया गया है। निर्देशित किया गया है कि ऑरेंज जोन वाले जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में न तोमूल्यांकन केंद्र बनेगा और न ही उस क्षेत्र के निवासी शिक्षकों को परीक्षण कार्य में लगाया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि वर्तमान में प्रदेश के ऑरेंज जोन जिलों में गाजियाबाद, हापुड़, बस्ती, बागपत, बदायूं, संभल, औरैया, शामली, सीतापुर, बहराइच, कन्नौज, आजमगढ़, मैनपुरी, श्रावस्ती, बांदा, जौनपुर, एटा, कासगंज, सुल्तानपुर, प्रयागराज, जालौन, मिर्जापुर, इटावा, प्रतापगढ़, गाजीपुर, गोंडा, मऊ, भदोही, उन्नाव, पीलीभीत, बलरामपुर, अयोध्या, गोरखपुर, झांसी, हरदोई व कौशांबी हैं। सभी मूल्यांकन केंद्रों पर लाकडाउन के मद्देनजर सेनेटाइजेशन, एक दूसरे परीक्षक से निर्धारित दूरी, मुंह पर मास्क तथा ग्लव्स पहनना आवश्यक होगा।
बताते चलें कि प्रदेश के ग्रीन जोन वाले 20 जिलों में मूल्यांकन कार्य गत पांच मई से ही आरम्भ है। वहीं रेड जोन वाले जिलों में मूल्यांकन कार्य पूरी तरह बंद रहेगा। वहां मूल्यांकन कार्य वहां की स्थिति सामान्य होने पर किया जायेगा।

देखें वीडियो………

Views: 82

Leave a Reply