आतंकी हमले में सीआरपीएफ के तीन शहीद जवानों मे गाजीपुर के अश्विनी कुमार यादव भी

श्रीनगर, 05 मई 2020। जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा जिले के क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम- कजियाबाद में आतंकियों ने कल सोमवार की शाम छिपकर सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया। इस आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन जवान मौके पर ही शहीद हो गए, जबकि सात जवान जख्मी हो गये। इसके बाद मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। सेना व पुलिस बल ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व शनिवार और रविवार को उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा क्षेत्र के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल व एक मेजर सहित पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे और दो आतंकवादी भी मारे गए थे। शहीद सुरक्षाकर्मियों में सेना अधिकारी कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी भी शामिल रहे।
जम्मू कश्मीर के क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम- कजियाबाद में आतंकियों के सोमवार की शाम
इस हमले में शहीद होने वालों में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के नोनहरा थाना क्षेत्र के चकदाऊद उर्फ बभनौली गांव निवासी सीआरपीएफ जवान अश्विनी कुमार यादव उर्फ सोनू पुत्र स्व.राम सिंह यादव तथा बिहार के औरंगाबाद जिले के संतोष कुमार मिश्रा तथा सी.चन्द्रशेखर रहे।
शहीद अश्विनी कुमार यादव परिवार के इकलौते कमाऊ सदस्य थे। वे तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। उनकी मां लालमुनि देवी, दोनों छोटे भाई अंजनी व आदित्य हैं। 5 जुलाई सन् 1988 को जन्म लेने वाले अश्विनी कुमार यादव 2005 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। उनकी शादी शादी बलिया जिले के बांसडीह विधान सभा में बेरुआर बारी के गांधीनगर पुरवे की अंशु देवी के साथ हुई थी जिससे एक पुत्री आइशा 6 वर्ष तथा पुत्र आदित्य 4 वर्ष हैं।

कल शाम अश्विनी कुमार यादव के शहीद होने की सूचना मिलते ही घर सहित पूरे गांव व क्षेत्र में कोहराम मच गया। माता व पत्नी सूचना पाते ही दहाड़ मार कर बेसुध हो गयीं जबकि भाईयों व बच्चों के करुण क्रंदन से वहां का माहौल गमगीन रहा। शहीद होने की सूचना मिलते ही शहीद होने की सूचना मिलते ही उनके पैतृक निवास पर क्षेत्रीय जनों का तथा शुभचिंतकों का श्रद्धांजलि देने हेतु तांता लगा हुआ है। उम्मीद जताई जा रही है कि शहीद का शव आज शाम तक उनके पैतृक गांव पहुंचेगा।

Views: 147

Leave a Reply