आत्महत्या ! अस्थायी जेल में कैदी ने लगाई फांसी

मथुरा, 26 अप्रैल 2020। जिले की अस्थायी जेल में एक कैदी ने घरेलू समस्याओं से तंग आकर आज शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
बताते चलें कि वर्तमान में मथुरा में जिला प्रशासन अभियुक्तों को सीधे जिला कारागार में न भेजकर तीन दिनों के लिए एक स्कूल में बनाई गई अस्थाई जेल में रखता है, वहां उनका कोरोना परीक्षण कराने के बाद ही उन्हें जिला कारागार में स्थानांतरित किया जाता है।
जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने बताया, ‘‘दो दिन पहले जिले के छाता कोतवाली से कुछ लोगों को बलवा आदि के मामले में अस्थाई जेल भेजा गया था, जिनमें वीरेंद्र उर्फ वीरु एवं उसका एक भाई भी शामिल था। उसके खिलाफ बलवा संबंधी मामले तथा छेड़खानी के एक अन्य मामले में मुकदमे दर्ज किए गए थे। पंकल ही इन लोगों को जिला अस्पताल भेजकर कोरोना संबंधी जांच कराई गई थी तथा आज उन्हें जिला कारागार भेजा जाना था।’’उन्होंने बताया, ‘‘रविवार सुबह नौ बजे खबर मिली कि वीरेंद्र ने शौचालय में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। उसके भाई ने बताया कि वह घरेलू परेशानियों से दुखी था।’’
उन्होंने बताया कि उसके शव को परीक्षण के लिए भेज दिया गया है और जेल मैन्युअल के अनुसार अभिरक्षा में अभियुक्त की मौत के मामले में मजिस्ट्रेटी जांच का प्राविधान है। जिला प्रशासन के आदेश पर मजिस्ट्रेट जांच होगी।

Views: 47

Leave a Reply