पंचांग व राशिफल -19 अप्रैल  2020

पंचांग व राशिफल -19 अप्रैल 2020
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास वैशाख
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि द्वादशी 24:44 तक
नक्षत्र पूर्वभाद्रपदा 31:13 तक
करण
कौवाला तैतिल 11:30 तक 24:44 तक
वार रविवार
योग ब्रह्मा 19:25 तक
सूर्योदय 05:54
सूर्यास्त 18:45
चन्द्रमा कुंभ राशि में
राहुकाल दोपहर 11:54 − 12:45
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:54 − 12:45

राशिफल
मेष
आप स्वयं पर विश्वास कर कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे। काम के सिलसिले में आपको लाभ होगा। घर में सुख शांति रहेगी। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा।

वृष
आज अपने काम और व्यक्तिगत जीवन में तालमेल बिठाने में सफल रहेंगे। परिवार में आपकी स्थिति मजबूत होगी। प्रेम जीवन में आज का दिन अच्छा रहेगा।

मिथुन
आज मजबूत स्थिति में रहेंगे। आप जीवन को सही तरीके से देख कर आगे बढ़ने की कोशिश करें। नौकरी पेशा वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा, लेकिन वह भी अपने काम को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट नहीं रहेंगे। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बढ़ाने का प्रयास करें।

कर्क
मानसिक तनाव से परेशानियां दूर होंगी। आपकी इनकम अच्छी रहेगी और उससे आप सुख संसाधनों पर भी खर्च करेंगे। प्रेम जीवन में बढ़िया समय रहेगा। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन हल्के-फुल्के तनाव के मध्य आगे बढ़ेगा।

सिंह
जीवनसाथी के साथ तालमेल बैठाकर रहें।आपका अपने प्रिय से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास के अच्छे परिणाम मिलेंगे। परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी।

कन्या
अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। दोपहर बाद चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। अपनी संतान को लेकर कुछ परेशानी महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। जीवन में आपको आज शांति रखने का प्रयास करना चाहिए। काम के सिलसिले में आप काफी महत्वाकांक्षी बनेंगे।

तुला
अपनी इच्छाओं को खुलकर प्रकट करें इससे मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। खर्चे थोड़े रहेंगे। मकान को फिर से बनाने का विचार बना सकते हैं। दिन कमजोर रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा।

वृश्चिक
आज आप इनर्जिएटिक रहेंगे और नया करने का प्रयास करेंगे। परिवार में शांति रहेगी। परिवार के कार्यकलापों पर ध्यान देंगे और अपनी जिम्मेदारी समझेंगे। दांपत्य जीवन प्रेम और रोमांस से भरपूर रहेगा।

धनु
आज व्यापार करने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति का समय रहेगा। प्रेमी को समय रहते मनाने का प्रयास करें। आपकी सेहत अच्छी रहेगी लेकिन गले में खराश या आंखों में दर्द हो सकता है।

मकर
अपने मन में चल रही बातों में से अपनी प्राथमिकताओं को निश्चित करते हुए उसी क्रम में आगे बढ़ना चाहिए। काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे हासिल होंगे। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन मानसिक रूप से थकावट महसूस कर सकते हैं।

कुंभ
परिवार में मिल रहे सुख को लेकर आप भावविभोर रहेंगे। परिवार वालों का शुक्रिया अदा करेंगे और खूब आनंद पूर्वक जीवन व्यतीत करेंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होने से मन कुछ आशंकित रहेगा।

मीन
बढ़ते हुए खर्चे और मानसिक चिंताएं आप को अपनी आय का सही इस्तेमाल करने पर जोर देंगी। मानसिक तनाव से मुक्ति पाने के लिए योग करें।
दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को आज कुछ अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे।

Views: 63

Leave a Reply