प्रयास ! परिजनों संग मिलकर छात्र नेता बना रहे फेस मास्क, हो रहा निशुल्क वितरण

गाजीपुर। कोरोंना वायरस के संक्रमणता के घोर संकट से जूझ रहे देशवासियों को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनहित में घोषित लाकडाउन के चलते जहां देश की रफ्तार थम सी गयी,वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लाकडाउन अवरोध बन बैठा। इस लाकडाउन में भी अपनी ड्यूटी निभा रहे कर्मवीरों के प्रयासों से इस वैश्विक महामारी पर नियंत्रण पाना सम्भव होता जा रहा है।
इस घातक बिमारी से निपटने के लिए शासनिक, प्रशासनिक, न्यायायिक अधिकारियों सहित जनसेवियों ने भी कमर कस ली है। कोई इस आपदा से निपटने के लिए दान देकर तो कोई अपना वेतन देकर तो कोई पीड़ितों को भोजन सामग्री प्रदान कर मानवता की सेवा में लगा हुआ है।
इसी प्रकार, गरीबों, निराश्रितों, असहायों के साथ अपनी ड्यूटी पर मौजूद पुलिस, चिकित्सक, मीडिया के लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए पीजी कॉलेज छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने भी लोगों को एक नयी राह दिखाई है। शहर व देहातों में फेस मास्क की कमी को महसूस करते हुए उन्होंने बाजार से सूती कपड़ा और इलास्टिक खरीदकर अपने वेदपुरवा शास्त्री नगर स्थित आवास पर अपनी मां-बहन व परिजनों के साथ मिलकर स्वयं फेस मास्क के निर्माण में लगे हैं। दीपक के अनुसार, लाक डाउन में उनका सारा परिवार घर बैठकर मास्क बनाने में लगा हुआ है। अपने परिजनों द्वारा निर्मित फेसमास्क को उनके द्वारा निशुल्क रुप से, स्वास्थ्य कर्मी,सफाई-कर्मी,पुलिस चौकी,मीडियाकर्मी,जिला प्रशासन व गरीब असहाय लोगों को निशुल्क उपलब्ध कराकर सराहनीय कार्य किया जा रहा है।
पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा कि आज इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी लोगों को जागरूक होने के साथ ही हाथ एक दूसरे की सहयोग करने की आवश्यकता है। कोरोंना वायरस को लेकर 21दिन के लाक डाउन में जनता का भरपूर समर्थन के साथ ही साथ लोगों में जागरूकता भी बढ़ने लगी है।

Visits: 30

Leave a Reply