कोरोना ! उत्तर प्रदेश में 25 मार्च से 27 मार्च तक लॉकडाउन, माननीयों ने बचाव हेतु दी धनराशि

लखनऊ(उत्तर प्रदेश), 24 मार्च 2020। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च से 27 मार्च तक पूरे राज्य को लॉकडाउन कर दिया है। इसके दौरान उत्तर प्रदेश की सारी सीमाएं सील होंगी। मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से लॉकडाउन का सहयोग का आग्रह किया है। लाक डाउन के समय आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त सभी सेवाएं बन्द रहेंगी।उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आवश्यकता के अनुरूप अन्य आवश्यक कदम उठा सकते हैं।
इसी बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना से निपटने के लिए अपने एक माह का वेतन और विधायक निधि से एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।
इसी क्रम में अम्बेडकरनगर से बसपा सांसद रितेश पांडेय ने सांसद निधि से 50 लाख देने की पेशकश की है। उन्होंने अम्बेडकरनगर व अयोध्या के डीएम को इस संबंध में पत्र लिखा है। इसी तरह बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी ने बस्ती के डीएम को पत्र लिख कर अपनी निधि से 20 लाख देने को कहा है। मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने अपनी सांसद निधि से 25 लाख देने का एलान किया है। इसी क्रम में विधान परिषद सदसय विशाल सिंह चंचल ने कोरोना की रोकथाम के लिए पच्चीस लाख रुपये तथा गाजीपुर सदर विधायक डा.संगीता बलवंत तथा जंगीपुर विधानसभा के विधायक डा.विरेन्द्र यादव ने भी दस- दस लाख रुपये कोरोना से लड़ने हेतु देने की घोषणा की है।
सुल्तानपुर के कमला नेहरू मेमोरियल ट्रस्ट ने कहा है कि वह अपनी शहर के बाहर लगभग 120 एकड़ भूमि जमीन को कोरोना मरीजों के आइसोलेशन के लिए देने को तैयार है। इस संबंध में ट्रस्ट के सचिव विनोद सिंह ने सुल्तानपुर के डीएम को पत्र लिखा है। कैंपस में 130 कमरों का छात्रावास है और मैस की सेवा भी उपलब्ध है।श्री सिंह ने कहा कि इस समय कैंपस को शासकीय निर्देशों के अनुरूप खाली कराकर छात्रों को घर भेज दिया गया है। यदि जनपद प्रशासन को आइसोलेशन जैसी सुविधाओं के लिए कैंपस और उसमें उपलब्ध सुविधाओं की आवश्यकता महसूस हो तो हम संकल्प के साथ तत्पर हैं। सुने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बाइट…….

Views: 127

Leave a Reply