कहर ! कोरोना के चलते सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद, परीक्षाएं हुई स्थगित

लखनऊ, 17 मार्च 2020। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों और मल्टीप्लेक्सों को जहां 2 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं,वहीं स्कूल-कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। आज मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 138 हो गई है। उत्तर प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 13 है जिसमें से 12 भारतीय और 1 विदेशी नागरिक हैं।
कैबिनेट बैठक के दौरान कोरोना के चलते यूपी के सभी पर्यटक स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिये गये हैं। इस दौरान पर्यटक स्थल सिर्फ साफ सफाई के लिए खुलेंगे। तहसील दिवस व जनता दर्शन भी 2 अप्रैल तक बंद रहेंगे।
धार्मिक गुरूओं से सरकार ने अपील की है कि
इस अभियान में सभी लोग साथ दें और मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे में भीड़ न होने दें।
प्रदेश में दूसरे स्तर पर कोरोना का असर,
दलितों,गरीबों की मदद के लिए वित्त मंत्री,कृषि मंत्री तथा श्रम मंत्री की कमेटी बनायी गयी है, जो 3 दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।
बताते चलें कि केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने ट्वीट कर जानकारी दी की ताजमहल समेत देश के सभी स्मारक और संग्रहालय 31 मार्च तक बंद रहेंगे।
कोरोना के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही 15 अप्रैल तक कई देशों के सैलानियों के वीजा रद्द करने के आदेश दिए थे। उसके बाद से ही ताज और अन्य स्मारक निहारने वालों की संख्या में कमी आई थी। अभी भी कुछ विदेशी पर्यटक ताजमहल देखने आ रहे थे।

Views: 111

Leave a Reply