कामयाबी ! पुलिस ने अपहृत वकील को 14 दिन बाद कराया मुक्त

फिरोजाबाद, 18 फरवरी 2020। जिले के दक्षिण थाना क्षेत्र के अपहृत वकील अकरम अंसारी को पुलिस ने 14 दिन बाद राजस्थान के धौलपुर जिले के एक मकान से सकुशल मुक्त कराने में सफलता प्राप्त की है।
इस सम्बंध में आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अजय आनंद ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गत तीन फरवरी को अगवा हुए वकील अकरम अंसारी को सोमवार की रात राजस्थान के धौलपुर जिले के एक मकान से मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि अंसारी के लापता होने के बाद गत पांच फरवरी को उनके भाई के पास 55 लाख रुपये की फिरौती का फोन आया था। परिजन ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। बताया गया कि उनके परिजनों ने फिरौती की रकम देनेमें असमर्थतता जताते हुए अपहरणकर्ताओं से उसे कम करने का अनुरोध किया। फिरौती की रकम घटते हुए 15 लाख रुपए पर तय हुई। उस रकम को भरतपुर पहुंचाना था। पुलिस टीम को अपहृत वकील के परिजन के सहयोग से भरतपुर के उस निश्चित स्थान पर तैनात किया गया। पुलिस की प्राथमिकता अपहृत वकील को सकुशल मुक्त कराने की थी। इसके उपरांत एक अटैची में साढ़े 12 लाख रुपये लेकर परिजन अपहरणकर्ताओं के बताए गए स्थान पर रख दिया गया और जैसे ही एक व्यक्ति वहां से रकम को लेकर चला, पुलिस ने उसकी लोकेशन पर काम करना शुरू कर दिया। पुलिस की सभी टीमों ने पूरी सतर्कता के साथ कार्रवाई करते हुए वकील को सकुशल मुक्त करा लिया। पुलिस ने इस अपहरणकांड के साजिशकर्ता मुख्य अभियुक्त उग्रसेन समेत छह अपहरणकर्ताओं को मौके से गिरफ्तार करने के साथ ही साथ फिरौती के साढ़े 12 लाख रुपये भी बरामद कर लिये।
बताते चलें कि अपने साथी के अपहरण के विरोध में लगभग 14 दिन तक जिला फिरोजाबाद तहसील बार एसोसिएशन ने हड़ताल की थी। वहीं जिले की सभी तहसीलों में भी कलम बंद हड़ताल रही थी।

Visits: 22

Leave a Reply