पत्रकार वार्ता ! पुलिस अधीक्षक ने गिनायी प्राथमिकता

गाजीपुर,14 जनवरी 2020। नवागत पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह आज पुलिस लाइन सभागार में पत्रप्रतिनिधियों से मुखातिब हुए।
बहराइच जिले के मूल निवासी डा. ओम प्रकाश सिंह की शिक्षा दीक्षा प्रयागराज में हुई है। वर्ष 2010 में पीपीएस से आईपीएएस संवर्ग में प्रोन्नत, 26 वर्षो के सेवा के दौरान वे पश्चिम उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में सेवा दे चुके हैं।
जिले की अपनी प्राथमिकता पर उन्होंने कहा कि शान्ति व्यवस्था और जन सुनवाई पहली प्राथमिकता होगी। जनता की समस्‍याओं के त्‍वरित और सही निस्‍तारण का प्रयास होगा ताकि किसी भी फरियादी को अपनी समस्‍या लेकर दुबारा मेरे कार्यालय में न आना पड़े।
उन्होंने कहा कि जमीन संबंधी मामलों में हमारा प्रयास रहेगा कि सभी पक्षकारों की समस्या को समाधान दिवस के दिन ही निस्‍तारण हो जाये। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जमीन संबंधित मामलों की हम स्‍वयं समीक्षा करेंगे। जन सुनवाई के मामलों की सुनवाई की समीक्षा वह नि‍जी तौर पर करेंगे। मुख्‍यमंत्री जनसुनवाई मुख्‍यमंत्री हेल्‍पलाइन के तहत फार्मेट पर जनसुनवाई करेंगे। उन्होंने मीडिया के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध की बात कहते हुए कहा कि जिले में चिन्हित गैंग और अपराधियों पर शिकंजा कसा जायेगा। कहा कि हमारा प्रयास रहेंगा कि पुलिस एक अनुशासित टीम की तरह आपकी सेवा में हमेशा तत्‍पर्य रहेगी।

Hits: 29

Author: Dr. A. K Rai

Leave a Reply