निधन । नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार एवं एडवोकेट अनन्त प्रकाश वर्मा

गाजीपुर,29 अक्टूबर 2019। जिले के वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार एवं एडवोकेट अनन्त प्रकाश वर्मा 67 वर्ष का रात में प्रयागराज में इलाज के दौरान निधन हो गया। वे जखनियां तहसील क्षेत्र के बहरियाबाद कस्बे के निवासी थे और गाजीपुर शहर में ही रह रहे थे।
उनके मृत्यु की खबर मिलते ही शहर समेत बहरियाबाद के वकीलों, पत्रकारों एवं साहित्यकारों में शोक की लहर दौड़ गयी।
बताया गया कि बीते शनिवार को गाजीपुर शहर स्थित आवास पर तबीयत अचानक खराब होने पर उन्हें परिजन बीएचयू वाराणसी ले गये,फिर वहां से उन्हें रविवार की रात में इलाहाबाद ले गये जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। उनका अंतिम संस्कार आज वाराणसी स्थित मणिकर्णिका घाट पर किया गया। मुखाग्नि उनके पुत्र आकाश वर्मा ने दी।
वे बहरियाबाद की साहित्यिक एवं सामाजिक संस्था “नई पौध” तथा दुर्गापूजा समिति कबीर चौक के संस्थापक अध्यक्ष रहे। उनके निधन पर जिले तथा विभिन्न क्षेत्रों में शोक सभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की गाजीपुर सदर तहसील इकाई ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परमपिता परमेश्वर से उन्हें शान्ति प्रदान करने तथा शोक संतप्त परिवार को इस अपार दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। शोकसभा में सत्येन्द्र नाथ शुक्ला, डा.ए.के.राय, प्रमोद राय,रामजन्म कुशवाहा, नीरज यादव, अरुण श्रीवास्तव, राजनरायन राय, आर.एन.प्रजापति सहित अन्य पत्रकार उपस्थित रहे।
इसी क्रम में बहरियाबाद में पत्रकार नेसार अहमद फैज के आवास पर आयोजित शोकसभा में उनके व्यक्तित्व एवम् कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए “नई पौध के अध्यक्ष अमित सहाय ने कहा कि वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी होने के साथ ही कलम के मजबूत सिपाही थे। बहरियाबाद प्रवास के दौरान पाक्षिक काव्य गोष्ठी का आयोजन तथा समय-समय पर कवि सम्मेलन व मुशायरे के आयोजन में अग्रणी भूमिका निभाते थे। उनके जीवन का अधिकांश समय साहित्यिक गतिविधियों में व्यतीत हुआ। वे एक उत्कृष्ट रचनाकार थे। अन्त में अनन्त प्रकाश वर्मा के निधन पर शोक प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन रख कर गतात्मा को चिर शान्ति और शोक संतप्त परिवार को इस असीम कष्ट को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की गयी। इस मौके पर प्रमुख रूप से अजय सहाय, कमल किशोर, विजय कुमार, कय्यूम अंसारी, प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, अभय सिंह, एहतेशामुद्दीन सिद्दीकी व डा.के.के सिंह आदि मौजूद रहे।

Visits: 51

Leave a Reply