प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रुट डायवर्जन 

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पच्चीस मई के आगमन के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को सुचारू ढंग से संचालित करने के लिए रूट डायवर्जन किया गया है।

          यातायात व्यवस्था के मद्देनजर उस दिन कोई भी भारी वाहन कठवा मोड़ से शहर की तरफ नहीं जायेगा, सभी वाहनों को कासिमाबाद की तरफ मोड़ दिया जायेगा।

          जंगीपुर की ओर से कोई भी भारी वाहन शहर की तरफ नहीं जायेगा, सभी वाहनों को अरशदपुर मोड (हाईवे कट) व कासिमाबाद की तरफ मोड़ दिया जायेगा।

            चौकिया मोड़़ से कोई भी भारी वाहन शहर की तरफ नहीं जायेगा तथा महराजगंज हाइवे से कोई भी भारी वाहन शहर की तरफ नहीं जायेगा। इसके साथ ही फॉक्सगंज आदर्श बाजार से कोई भी भारी वाहन शहर की तरफ नहीं जायेगा। वहीं बिलैचिया मोड़ से कोई भी भारी वाहन बद्रीचन्द्र पोखरा की तरफ नहीं जायेगा।

       आन्तरिक डायवर्जन / यातायात व्यवस्था के तहत हेतिमपुर मोड़ से कोई भी भारी वाहन जैसे-बस आदि पुलिस लाइन की तरफ नहीं जायेगा, उसे सैनिक चौराहे की तरफ मोड़ दिया जायेगा।

            पी०जी० कालेज से कोई भी छोटी व बडी वाहन पी०जी० कालेज से पुलिस लाइन की तरफ नहीं जायेगा। नॉरकोटिक्स चौराहा से वीवीआईपी वाहन को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार का वाहन कार्यक्रम स्थल की तरफ नहीं जायेगा।

         आर०टी०आई० चौराहा, खजुरिया तिराहा व  विकास भवन चौराहा से वीवीआईपी वाहन को छोड़कर, किसी भी प्रकार का वाहन कार्यक्रम स्थल की तरफ नहीं जायेगा।

      सैनिक चौराहा से कोई भी भारी वाहन आर०टी०आई० चौराहे की तरफ नहीं जायेगा।

काली माता मन्दिर (पी०डब्ल्यू०डी० गेस्ट हाउस के पीछे) से कोई भी वाहन नारकोटिक्स चौराहे की तरफ नहीं जायेगा। दुर्गा मन्दिर गोरा बाजार से कोई भी वाहन गोरा बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं जायेगा। हनुमान मन्दिर गोरा बाजार से कोई भी वाहन गोरा बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं जायेगा। हनुमान मन्दिर सरैया से कोई भी वाहन पुलिस लाइन की तरफ नहीं जायेगा। विशेश्वरगंज चौराहा से कोई भी भारी वाहन अफीम फैक्ट्री/पुलिस आफिस की तरफ नहीं जायेगा, उसे लंका की तरफ मोड़ दिया जायेगा। लंका तिराहा से काई भी भारी वाहन सांसद तिराहे की तरफ नहीं जायेगा, उसे लका मैदान की तरफ मोड़ दिया जायेगा। इसके साथ ही बड़ी बाग चुंगी से कोई भी भारी वाहन सिंचाई विभाग की तरफ नहीं जायेगा, उसे पार्किंग की तरफ मोड़ दिया जायेगा।

      बताते चलें कि उपरोक्त डायवर्जन आपातकालीन वाहन पर लागू नहीं होगा।

Views: 135

Leave a Reply