आल इंडिया यूनिवर्सिटी पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में गाज़ीपुर की छात्रा ने किया नाम रोशन 

स्वामी सहजानंद पीजी की छात्रा ने जीता रजत पदक 

गाजीपुर। तमिलनाडु फिजिकल एजुकेशन एण्ड स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी चेन्नई, तमिलनाडु में चल रहे आल इंडिया यूनिवर्सिटी पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जिले की छात्रा ने रजत पदक अपने नाम कर जिले, विश्वविद्यालय तथा प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

      बताते चलें कि दिनांक 20 मई से 25 मई 2024 तक आयोजित कार्यक्रम में स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय गाजीपुर की बीए चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा जसविंदर कौर ने 69 किग्रा भार वर्ग में कुल 545 किग्रा वजन उठाकर रजत पदक प्राप्त किया। 

      उल्लेखनीय है कि जसविंदर कौर ने भारतीय पवार लिफ्टिंग टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए देश के लिए कांस्य पदक प्राप्त किया था‌। पूर्वांचल विश्वविद्यालय की तेरह सदस्यीय टीम में टीम में कुल 6 महिला और 7 पुरुष वर्ग के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे हैं। टीम मैनेजर डा. विजय कुमार राय ने सूचना भेजी है कि अभी और खिलाड़ी पदक प्राप्त करने हेतु उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।

         जसविंदर की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक- कर्मचारियों सहित सचिव  कुणाल शर्मा तथा प्राचार्य प्रो. वी के राय ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पूरी टीम को बधाई दी है। टीम के वापस आने पर महाविद्यालय द्वारा टीम के खिलाड़ियों व टीम कोच संजय राय को सम्मानित किया जाएगा।

Views: 293

Leave a Reply