आशनाई में गयी शीला की जान, अभियुक्ता सहित तीन गिरफ्तार 

गाजीपुर। मरदह थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम भवानीपुर कंसहरी में फोरलेन सड़क के पास चाय के दुकान के समीप गत 31 मार्च को अज्ञात महिला का बक्से में बन्द मिले शव की बरामदगी के बाद, तहकीकात में लगी पुलिस टीम ने महिला की शिनाख्त व हत्या का सफल अनावरण करते हुए एक अभियुक्ता सहित तीन भियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

         उल्लेखनीय है कि बक्से में मिले महिला शीला यादव के शव की शिनाख्त के पश्चात गुरुवार 11 अप्रैल को मृतक महिला की हत्या से सम्बन्धित तीन लोगों को हैदरगंज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अण्डर पास के नीचे से सुबह समय करीब साढ़े पांच बजे गिरफ्तार कर लिया।

      गिरफ्तार अभियुक्तों में अनूप गुप्ता उर्फ छोटू पुत्र राधाकृष्ण गुप्ता निवासी ग्राम कासिम पोखरी थाना कोतवाली जनपद मऊ, पंकज वर्मा उर्फ मोहनी पुत्र गोपाल प्रसाद वर्मा निवासी वार्ड नं0-21 बरहज थाना बरहज जनपद देवरिया तथा असगरी खातून पत्नी मो0 इरशाद निवासी ग्राम हैदर नगर नन्दू पोखरा थाना कोतवाली जनपद मऊ रहीं।

         पूछताछ के दौरान पता चला कि अभिय़ुक्त अनूप गुप्ता का पिछले लगभग दो वर्ष से मृतका शीला यादव व असगरी खातून के साथ अवैध सम्बन्ध था। वह ब्रह्मस्थान शहादतपुरा थाना कोतवाली मऊ में किराये पर रहता था जहाँ शीला व असगरी उससे मिलने आया करती थी पिछले कुछ समय से मृतका शीला लगातार शादी के लिए दबाव डाल रही थी और पैसे की भी माँग करती रहती थी‌ उसे अनुप ने लगभग 1.50 से 2.00 लाख रुपये दिया भी था । इसके बाद भी वह और पैसे मांगती रही। उससे छुटकारा पाने के लिए अनुप ने उसे अपने रास्ते से हटाने के लिए 30 मार्च को अपने कमरे पर बुलाया। वहाँ पूर्व योजना के तहत पहले से मौजूद पंकज वर्मा व असगरी के साथ मिलकर अनुप ने उसके सिर पर बांस के डण्डे से मारकर तथा उसका सिर फर्श 

 पर पटक कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को बोरे में भरकर कमरे में छिपा दिया । अगले दिन मऊ से स्टील का बक्सा खरीदकर उसमे शव को भर कर तथा एक आटो पर रखकर कंसहरी में फोरलेन के किनारे रख कर वापस चला गया।       इसके पश्चात अनुप ने मऊ का कमरा छोड़ दिया व मरदह क्षेत्र में ही किराये पर असगरी व पंकज के साथ रहते हुए घटना व पुलिस की कार्यवाही पर नजर रख रहा था।

      गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगणों के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही करते हुए उन्हें न्यायालय के सुपुर्द किया गया।

Views: 85

Leave a Reply