रोजगार मेले में 213 लाभार्थियों को मिला नियुक्ति पत्र

चयनित 45 प्रतिभागी विदेश में दिखायेंगे अपना हुनर 

गाजीपुर। दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजनान्तर्गत विकास खण्ड मनिहारी कार्यालय प्रांगण में ब्लाक स्तरीय रोजगार मेला मंगलवार को सम्पन्न हुआ।

       समारोह के मुख्य अतिथि स्नातकोत्तर महाविद्यालय मलिकपुरा के प्राचार्य प्रो.दिवाकर सिंह, अध्यक्ष डा ए के राय, विशिष्ठ अतिथि खण्ड विकास अधिकारी मनिहारी अनुराग राय तथा अन्य अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर तथा माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ट्रेनिंग पार्टनर व संयोजक प्रकाश गुप्ता निदेशक हाईटेक कालेज आफ मैनेजमेंट एण्ड ई टेक्नोलॉजी द्वारा अध्यक्ष, मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथियों को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम भेंट कर सम्मानित किया।

     रोजगार मेले में आये 12 नियोक्ता कंपनियों के  द्वारा 576 प्रतिभागियों में से 213 प्रतिभागियों को विभिन्न पदों के लिए चयनित किया गया। इनमें से पासपोर्ट धारक 45 प्रतिभागियों का चयन विदेश में नौकरी के लिए किया गया।

       मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में सरकार द्वारा संचालित कौशल विकास मिशन की चर्चा करते हुए छात्र छात्राओं से इसका लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वह ऐसे मेले का आयोजन अपने महाविद्यालय में भी करने को तत्पर रहेंगे और अपने वरिष्ठ सहयोगियों के सम्पर्क कर क्षेत्रीय जनों को रोजगार दिलाने की दिशा में सतत प्रयत्नशील रहेंगे। खण्ड विकास अधिकारी अनुराग राय ने प्रतिभागियों से अपने कौशल के अनुसार अपने लक्ष्य को निर्धारित करने की सलाह दी। अन्य अतिथियों ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक रोजगार और सहयोग पहुंचाने के लिए विभिन्न लाभकारी योजनाओं को संचालित कर रही है। उन्होंने पात्र लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाकर समाज के आर्थिक विकास में सहयोग का आह्वान किया।

 खण्ड विकास अधिकारी अनुराग राय ने प्रतिभागियों से अपने कौशल के अनुसार अपने लक्ष्य को निर्धारित करने की सलाह दी। अन्य अतिथियों ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक रोजगार और सहयोग पहुंचाने के लिए विभिन्न लाभकारी योजनाओं को संचालित कर रही है। उन्होंने पात्र लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाकर समाज के आर्थिक विकास में सहयोग का आह्वान किया।

        इससे पूर्व अतिथियों द्वारा चयनित लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र देकर प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना की गयी।

        कार्यक्रम में कौशल विकास मिशन के डीपीएम दुर्गेश दूबे, उप सेवायोजन अधिकारी विवेकानंद सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील सिंह व राजेश सिंह, पत्रकार रमेश यादव, आदित्य कुमार सहित सिराजुद्दीन अंसारी, श्याम प्रकाश सिंह, संजय भारद्वाज, परवेज अंसारी, चन्द्र शेखर यादव, रामरतन चौहान, मुकेश कुमार,अमित यादव, सुरेश यादव,प्रतीक गुप्ता सहित काफी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Visits: 86

Leave a Reply