कार बाइक की जबरदस्त टक्कर में भतीजे और चाची की मौत

टक्कर से भतीजा और चाची नदी में जा गिरे थे 

गाजीपुर। सैदपुर चिरैयाकोट सड़क मार्ग पर बहरियाबाद बाजार से दक्षिण उदंती नदी पुल पर सोमवार की अपरान्ह करीब दो बजे तेज़ रफ्तार कार और बाइक की हुई जबरदस्त टक्कर में बाइक सवार चाची और भतीजे की मौत हो गई वहीं एक अन्य महिला रिश्तेदार बुरी तरह ज़ख़्मी हो गई। दुर्घटना के बाद कार चालक और उसमें सवार  लोग कार मौके पर ही छोड़कर फरार हो गये। 

        बताया गया कि आजमगढ़ जनपद के तरवां थाना क्षेत्र के उसरताला मोकलपुर गांव निवासी मोनू राजभर(20वर्ष) पुत्र जगदीश राजभर अपनी चाची कमला देवी (40वर्ष) पत्नी दल सिंगार राजभर व पड़ोसी गांव कुडियारी की रिश्तेदार शकुन्तला राजभर पत्नी नागेन्द्र राजभर को बाइक से लेकर सैदपुर थाना क्षेत्र के खजुरा गांव स्थित रिश्तेदार के यहां तेरही में शामिल होने जा रहे थे।  जब वे उदंती नदी पुल पर पहुंचे तभी सैदपुर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार अनियंत्रित कार पुल पर खड़ी साइकिल को टक्कर मारते हुए बाइक में भी टक्कर मारी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक चालक मोनू व रिश्तेदार महिला शकुन्तला देवी उछल कर नीचे नदी मे जा गिरे, जबकि चाची कमला देवी पुल की रेलिंग से टकराकर पुल पर ही गिर कर बेहोश हो गईं। रेलिंग मे टकराने से उनके दोनों पैर टूट गये। पुल से कुछ दूर नदी में मछली मार रहे मछुआरे टक्कर की जोरदार आवाज सुनकर घटनास्थल की तरफ दौड़े। उन्होंने आनन-फानन में नदी के पानी में गिरे दोनों लोगों को बाहर निकाला। तब तक मोनू की मौत हो चुकी थी व शकुंतला गम्भीर रूप से घायल होकर अचेत पड़ी थी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक घिसटकर पुल के उत्तरी छोर पर पहुंच गई थी व कार के आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था और बाइक सवारो के चप्पल पुल पर विखरे पड़े थे। उधर साइकिल खड़ा कर शौच करने गया युवक शिवकुमार सोनकर घटना को देखकर बदहवास हो गया और साइकिल छोड़कर वापस अपनी दुकान ढाबा पर चला आया।  

       सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस ने दोनों घायल महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिर्जापुर पहुंचाया। जहाँ डाक्टरों ने कमला देवी को मृत घोषित कर दिया और गम्भीर रूप से घायल शकुन्तला को गाजीपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। 

        पुलिस ने घटनास्थल से क्षतिग्रस्त कार को जेसीबी से तथा बाइक व साइकिल को कब्जे में लेकर, ट्रैक्टर से थाने लाई। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

   दुर्घटना की सूचना पर थाने पहुंची मृतक मोनू की माॅ चुनमुन देवी रो- रो कर बेसुध हो गयी। वहीं मृतका कमला देवी के पति दल सिंगार दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने की सूचना पर स्वजनों के साथ गाजीपुर के लिए रवाना हो गए। 

    थाना प्रभारी उपनिरीक्षक रूस्तम खान ने बताया कि कार चालक फरार है, उसकी जानकारी की जा रही है। दुर्घटना की तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी। बाद में पता चला कि हादसे में घायल महिला शकुंतला राजभर की भी जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है।

Visits: 314

Leave a Reply