माहपुर रेलवे स्टेशन को हाल्ट बनाये जाने पर फूंका रेलमंत्री का पुतला 

गाजीपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी भटनी रेल मार्ग पर औडिहार व सादात रेलवे स्टेशन के मध्य स्थित माहपुर को रेलवे स्टेशन को हाल्ट बनाए जाने के विरोध में रविवार को अम्बेडकर आजाद पार्टी के लोगों ने रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव का पुतला फूंक कर विरोध जताया।

       राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित कुमार बादल के नेतृत्व में माहपुर में प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग किया कि माहपुर रेलवे स्टेशन को पुनः रेलवे स्टेशन बनाया जाय, अन्यथा पार्टी वृहद  आंदोलन के लिए बाध्य होगी। वक्ताओं ने कहा कि माहपुर रेलवे स्टेशन स्वतंत्रता आंदोलन का मूक गवाह रहा है। इस स्टेशन को रेल विभाग ने हाल्ट घोषित करके क्षेत्रीय जनता के साथ धोखा किया है। इस स्टेशन से 50 हजार लोगों सहित सैकड़ों गांवों की जनता का जुड़ाव है। वक्ताओं ने कहा कि रेलवे स्टेशन को पूर्व की भांति रेलवे स्टेशन के दर्जे में रखने के लिए विभिन्न संगठनों के माध्यम से रेलवे प्रशासन को पत्रक दिए गए हैं, फिर भी विभागीय अधिकारी और जनप्रतिनिधि कान में तेल डालकर बैठे हैं।

        माहपुर रेलवे स्टेशन को बचाने के लिए लोगों ने उग्र आंदोलन करने की प्रतिबद्धता जतायी। पुतला फूंकने में रोहित कुमार बादल, शिवपूजन राम, विजय कुमार, रंजीत कुमार, सुनावत, सुशीला पारस, अम्बिका, राजेन्द्र प्रसाद, सुरेश राम आदि शामिल रहे।

Visits: 146

Leave a Reply