मृतका पहुंची डीएम दरबार, जीवित करने की लगाई गुहार

ग़ाज़ीपुर। मृत घोषित महिला ने अपने पूर्ण होशोहवास में जिन्दा होने की गुहार जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह से लगाई है।

           उल्लेखनीय है कि मुहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद क्षेत्र की निवासी अनवरी बेगम ने स्वयं के ज़िन्दा होने के बावजूद नगर पालिका परिषद मुहम्मदाबाद द्वारा मृत घोषित करने पर कड़ा विरोध करते हुए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर दोषियों के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

        अनवरी बेगम ने आरोप लगाया है कि मुहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद के दस्तावेज़ में उन्हें मृत घोषित कर उनके स्थान पर अन्य का नाम चढ़ा दिया गया है। अनवरी बेगम पत्नी जियाउद्दीन वार्ड नं. 2 फतेह बाग़ क़स्बा मुहम्मदाबाद की निवासिनी हैं। वह भवन सं.112 में संयुक्त रूप से अपनी माता शहरुनिशा पत्नी रमज़ान के साथ रहती चली आ रही हैं। शहरुनिशा के मृत्यु के उपरांत उनके भाई खुर्शीद अहमद ने नगर पालिका परिषद मुहम्मदाबाद के कर्मचारियों की मिलीभगत से उन्हें मृत घोषित करा दिया और संपत्ति पर अपना नाम दर्ज़ करा लिया है जो पूरी तरह अवैध है।

            आवेदिका अनवरी बेगम ने जिले के उच्चाधिकारियों को आवेदन देकर इस गोरखधंधे  का पर्दाफाश करते हुए दोषियों के विरूद्ध कठोर विधिक कार्रवाई की मांग की है।

रिपोर्ट – वसीम रजा

Visits: 277

Leave a Reply