रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया दमखम

गाजीपुर। धनतेरस के अवसर पर लालसा इंटरनेशनल स्कूल रायपुर, कंपोजिट विद्यालय जगदीशपुर, मां काली आदर्श पब्लिक स्कूल शिशुआपार सहित अनेकों विद्यालयों में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन सम्पन्न हुआ।

         इस प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए आकर्षक रंगोली बनाकर दीपोत्सव मनाया। लालसा इंटरनेशनल स्कूल रायपुर में कक्षा एक से 10वीं तक के विद्यार्थियों के लिए रंगोली प्रतियोगिता और कक्षा एक के छात्रों के लिए हिंदी सस्वर पाठ प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इस गतिविधि में करीब दो सौ विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया। छात्रों ने “उत्सव” विषय पर सुंदर/रंगीन पैटर्न बनाकर विभिन्न रंगों से भर दिया। प्रतियोगिता के निर्णायक स्कूल के प्रधानाचार्य महेश मिश्रा रहे। कक्षा प्री प्राइमरी के विद्यार्थियों ने मंच पर अपनी रचनात्मक कविताएँ प्रस्तुत करने में अत्यधिक आनंद और प्रेरणा का अनुभव किया। 

        इस प्रतियोगिता में पहला स्थान रेड हाऊस, दूसरा स्थान ग्रीन हाउस और तीसरा स्थान ब्लू हाऊस ने प्राप्त किया। इस कार्यक्रम का संचालन राजकुमार ने किया, जबकि सहयोगी के रूप में रीमा सिंह, रंजना मिश्रा और निखत अंसारी रही। लालसा ग्रुप के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर अजय कुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन के लिए छात्रों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी। इस मौके पर रवि कुशवाहा, विमल कुशवाहा, सूर्य प्रकाश पाण्डेय, गोपाल सेन, संतोष यादव, विन्देश यादव, निखत अंसारी आदि शिक्षक रहे। 

       इसी क्रम में शिक्षा क्षेत्र सादात के कम्पोजिट विद्यालय जगदीशपुर के बच्चों ने अपने गुरुजनों की देखरेख में रंगोलियां बनाकर अपने हाथों से बनाए गए दीपक लगाए। इसके पश्चात एक दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं देकर विदा लिया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक मनोज सिंह, सतिराम राम, पूजा मिश्रा, जैनब रहमान, गीता देवी, सोनू खरवार आदि रहे। वहीं मां काली आदर्श पब्लिक स्कूल शिशुआपार की प्रिंसपल सुधा राय और प्रबंधक प्रद्युम्न राय की देखरेख में बच्चों ने अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए आकर्षक रंगोली बनाकर लोगों की सराहना हासिल किया।

Visits: 41

Leave a Reply