हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर कुंडेसर को प्रथम और गौसपुर को मिला दूसरा स्थान 

गाजीपुर। राज्य-स्तरीय टीम द्वारा मूल्यांकन के आधार पर स्वास्थ्य केदो को फर्स्ट, सेकंड और थर्ड कैटिगरी में चयनित कर उन्हें पुरस्कृत किया जाता है। 

     उल्लेखनीय है कि क्वालिटी एश्योरेंस मैनेजमेंट अंतर्गत सभी स्वास्थ्य केन्द्रों का सात बिंदुओं पर राज्य-स्तरीय टीम द्वारा मूल्यांकन किया जाता है। इसी के तहत गाजीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुहमदाबाद के अंतर्गत दो हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर कुंडेसर प्रथम और गौसपुर ने दूसरा स्थान जनपद में प्राप्त किया है।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशीष राय ने बताया कि क्वालिटी एश्योरेंस के तहत राज्य स्तर की एक टीम अपने निर्धारित बिंदुओं पर पिछले दिनों स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत संचालित  हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का निरीक्षण किया था। इसी के तहत हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर कुंडेश्वर 82.9% अंक पाकर  जनपद में प्रथम स्थान और गौसपुर 78.3% अंक पाकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि इसी योजना के तहत हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर रघुवरगंज का भी कायाकल्प किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस स्थान को प्राप्त करने के लिए टीम द्वारा हॉस्पिटल का मेंटेनेंस, स्वच्छता, बेस्ट मैनेजमेंट, हाइजीन प्रमोशन, इनफेक्शन कंट्रोल, बिल्डिंग व रिकार्डो का रखरखाव को आधार बनाया गया है।

Visits: 58

Leave a Reply