टेरी में बंटा टैबलेट, चहके तकनीकी छात्र छात्राएं 

गाजीपुर।  उ.प्र. सरकार की युवा सशक्तिकरण योजनान्तर्गत टेबलेट-स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम के तहत तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पीजी कॉलेज, गाजीपुर के सभागार में टैबलेट वितरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

        कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती सपना सिंह, अध्यक्ष जिला पंचायत गाजीपुर ने माँ सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने संस्थान के  एमबीए एवं एमसीए के कुल  92 छात्र- छात्राओं को टैबलेट वितरित किया। माननीया अध्यक्ष के महाविद्यालय आगमन पर अजीत कुमार सिंह, अपर महाधिवक्ता, उ०प्र० शासन एवं प्रबंधक, पी०जी० कालेज ने हर्ष प्रकट किया और समस्त लाभार्थी छात्र छात्राओं को बधाइयाँ दी। श्रीमती सपना सिंह ने सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताते हुए इसकी उपयोगिता को समझाया। मुख्य अतिथि ने भारतीय संस्कृति और टेक्नोलॉजी के सम्बन्ध को बताया। उन्होंने युवाओं को तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार हेतु तकनीकी के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रतिभा मिश्रा, उप जिलाधिकारी, गाजीपुर ने लाभार्थी छात्र छात्राओं को टेबलेट की तकनीकी से अवगत कराया और उनके सदुपयोग एवं दुरूपयोग को बताया।

      प्रबंधक ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण और पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत किया जबकि  उन्होंने कॉलेज के संस्थापक बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

           अजीत कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि युवा सशक्तिकरण योजना सरकार की ऐसी महत्वाकांक्षी योजना है जिससे युवा सशक्त और प्रदेश स्मार्ट बनेगा। सहायक निदेशक डा० अजीत प्रताप सिंह ने समस्त अतिथिगण एवं छात्रों के आगमन पर धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन डा० अमित प्रताप ने किया। कार्यक्रम में डा० नीतू सिंह, राहुल आनंद सिंह, कमला प्रसाद गुप्ता, व्यंकटेश , नागेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे ।

Visits: 93

Leave a Reply