सुरक्षा सैनिक एवं सुरक्षा सुपरवाइजर की भर्ती ब्लाक मुख्यालयों पर प्रारंभ 

गाजीपुर। भारतीय सुरक्षा दक्षता परिषद के सौजन्य से एस.आई.एस के संयुक्त तत्वाधान में भर्ती कैंप का आयोजन जिले के विकास खण्ड स्तर पर सम्पन्न हुआ।

       क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र जौनपुर के कमान्डेंटरजनीश राय, द्वारा एस.एस.सी.आई., एस.आई.एस. सुरक्षा एजेंसी के माध्यम से समस्त विकास खण्ड स्तर पर सुरक्षा सैनिक एवं सुरक्षा सुपरवाइजर भर्ती चयन कार्यक्रम भारतीय सुरक्षा दक्षता परिषद के सौजन्य से भर्ती कैंप का आयोजन किया।

    इसी क्रम में शनिवार को विकास खण्ड जखनियॉ एवं कासिमाबाद में कैम्प के माध्यम से बेरोजागर लाभार्थियों को रोजगार प्रदान किया गया। कुल 270 आवेदनकर्ताओं में से 153 लाभार्थियों का चयन किया गया।  इसी क्रम में जखनियॉ  में 150 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 53 लाभार्थियों का एवं कासिमाबाद में 120 आवेदन पत्र प्राप्त हुए और उसमें से 80 लाभार्थियों का चयन किया गया। 

   बताया गया कि चयनित  लाभार्थियों को जौनपुर ट्रेनिंग सेंटर पर 31 मई 2023 को ट्रेनिंग में उपस्थित होना है। रजनीश राय ने बताया कि विकास खण्ड पर बहुत अच्छी तरीके से चयन का प्रक्रिया को संपन्न किया गया। इसी तरह 13 जून तक भर्ती शिविर का आयोजन सभी ब्लॉक पर किया जाएगा। उन्होंने जनपद गाजीपुर के बेरोजगार लाभार्थियों व अभिभावकों से अपील किया कि ज्यादा से ज्यादा इस कैम्प तक पहुचकर अपनी प्रतिभा के साथ रोजगार प्राप्त करें। यही सरकार की मंशा है। तिथिवार‌ आयोजित ब्लाक स्तरीय कैम्प पर पहुचें। कहा कि ग्रामीण व शहरी शिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार प्रदान करने हेतु सिक्योरिटी स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा भर्ती कैंप जिले के विकासखण्डों में तिथिवार शिविर का आयोजन जा रहा है। एक ब्लाक स्तर पर दो दिवसयी कैम्प का अयोजन किया जायेग जिसक्रम में 28 मई, 2023 को जखनिया एवं कासिमाबाद विकास खण्ड में, किया जायेगा। उसके उपरान्त 29 मई, एवं 01 जून, 2023 को  मनिहारी एवं बाराचावर में, शिविर का आयोजन प्रातः दस बजे से अपराह्न तीन बजे तक रहेगा। डिप्टी कमान्डेंट रजनीश राय, ने बताया कि बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार की मुहिम को साकार करने के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन, सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर और मास्क लगाकर, इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी जिनकी योग्यता सुरक्षा जवान हेतु 10वीं पास, उम्र 21 से 37 वर्ष, लंबाई 168 सेंटीमीटर एवं सुपरवाइजर हेतु 12वीं पास उम्र 21 से 37 लंबाई 170 सेंटीमीटर, आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ पात्रता हेतु दो पासपोर्ट साइज फोटो, हाईस्कुल की मार्कशीट की फ़ोटो कॉपी एवं आधार कार्ड की फ़ोटो कॉपी के साथ उपस्थित रहेंगे।  लाभार्थियों के चयन के उपरान्त 350 रूपये का फार्म भरने हेतु आनलाईन के माध्यम से भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिकारी प्रदीप दूबे, मोबाइल नंबर 9984906165 से सम्पर्क कर सकते हैं। 

Views: 426

Leave a Reply