रिश्वत मांगने का आडियो वायरल, विभाग ने जताई अनभिज्ञता

गाजीपुर। एक महिला स्वास्थ्यकर्मी द्वारा आशा कार्यकत्रियों से धन उगाही का वाइरल आडियो इन दिनों जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

    जनचर्चा है कि इस आडियो में सादात ब्लाक में तैनात एक महिला स्वास्थ्यकर्मी द्वारा क्षेत्र में तैनात आशा कार्यकत्रियों से रिश्वत मांगा जा रहा है। आडियो में  महिला स्वास्थ्यकर्मी क्षेत्र के आशा कार्यकत्रियों के एक प्रतिनिधि से साफ शब्दों में कह रही है कि ब्लाक में कार्यरत आशाओं को प्रोत्साहन राशि के तौर पर दिये गये तीन माह के 7500 रुपये में से प्रति आशा 300 रुपये की वसूली करके उनके पास जमा करायें। उसने धमकी देते हुए कहा कि ऐसा न करने पर आगे की राशि के मिलने में दिक्कत होगी। इस पर उसने कुछ लोगों से ही सम्पर्क होते हुए उन्हीं से पैसा के लिये कहने की बात कही तो महिला कर्मी ने आशा कार्यकत्रि सरोज से बात करके पैसा इकठ्ठा करने को कहा। 

        गौरतलब है कि ब्लाक में लगभग 250 आशाएं कार्यरत हैं, जिनसे यदि 300 रुपये की वसूली की जा रही है तो इस हिसाब से 75 हजार का रिश्वत वसूलने की तैयारी है। इस आडियो को लोग चटकारे लेकर सुन रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा इससे अनभिज्ञता जाहिर की गयी है। उनका कहना है कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है फिर भी यदि कोई शिकायत मिलती है तो जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

Views: 241

Leave a Reply