राम दरबार की भव्य झांकी ने मोहा मन

गाजीपुर। चैत्र नवरात्रि पर विश्व हिन्दू महासंघ द्वारा मंगलवार को सादात नगर में भव्य श्रीराम शोभायात्रा निकाली गयी। राम दरबार के सुसज्जित रथ के आगे भगवा ध्वज लहराते हुए युवाओं की टोली जयघोष के साथ आगे आगे चलती रही। शोभायात्रा सादात रेलवे स्टेशन स्थित महावीर मंदिर से आरंभ होकर मुख्य बाजार से होते हुए थाना के निकट शिव मंदिर पहुंचकर समाप्त हुई। शोभायात्रा में राम दरबार की झांकी आकर्षण का केंद्र बनी रही। रथ पर सवार राम, लक्ष्मण, जानकी और हनुमान की वेशभूषा में मौजूद बच्चे दर्शनार्थियों में श्रद्धा के केन्द्र बने रहे। नगर के श्रद्धालु जनों ने जगह-जगह उनका आरती-पूजन भी किया। 

      बताते चलें कि पसामाजिक समरसता और हिंदू समाज की एकजुटता के लिए विगत वर्षों से शोभायात्रा निकाली जाती है। इसका उद्देश्य समाज में भाईचारे की भावना को आगे बढ़ाने, सामाजिक सौहार्द पैदा कर दूसरों के प्रति समर्पण भाव रखते हुए नैतिकता का बोध कराना है।

         शोभायात्रा में विश्व हिन्दू महासंघ के अलावा राजनैतिक दलों से जुड़े लोग भी मौजूद रहे। शोभायात्रा में प्रमुख रूप से घनश्याम सोनी, दीपेश जायसवाल, अमित वर्मा, गोलू विश्वकर्मा, जितेन्द्र राम, रामानंद जायसवाल, सुनील सेठ, गोपाल गुप्ता, शुभम सिंह, किशन वर्मा, राकेश सिंह, किशन सोनी, संजय, राहुल, सूरज सहित काफी संख्या में युवक शामिल रहे। 

Visits: 105

Leave a Reply