प्रेमी ने साथियों संग मिलकर की प्रेमिका की हत्या 

गाजीपुर। कोतवाली सदर क्षेत्रान्तर्गत लार्ड कार्नवालिस मकबरे के पास घटित हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए स्वाट टीम व कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना का सफल अनावरण करने में सफलता प्राप्त की है। घटना में संलिप्त दो वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से एक अवैध तमंचा मय जिन्दा कारसूत व एक मोटर साइकिल बरामद किया है।

          उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने पत्रकार वार्ता में दी है। बताया गया कि सदर कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत गत 05 फरवरी को लार्डकार्नवालिस पार्क के आगे एक महिला की हत्या करके उसका शव और स्कूटी को फेंक कर घटना को एक्सीडेण्ट का रुप दिया गया था। घटना के सम्बन्ध में  कोतवाली सदर में मुकदमा पंजीकृत हुआ था । विवेचना में अभियोग को हत्या धारा में तरमीम करते हुए घटना का अनावरण करने हेतु थाना कोतवाली व सर्विलांस की सयुक्त टीम गठित की गयी थी। उसी के क्रम में संयुक्त पुलिस टीम ने मंगलवार को उक्त घटित हत्या की घटना के अभियुक्तगण प्रिंस सिंह उर्फ लड्डू पुत्र रमेश सिंह तथा राकेश कुमार केसरी पुत्र सियाराम केसरी निवासीगण ग्राम सलारपुर थाना करण्डा जनपद गाजीपुर हालपता तुलसीपुर,राणाप्रताप क्षत्रिय संघ संस्थान के सामने थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर को महराजगंज रेलवे क्रासिंग तिराहा के पास से गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से अवैध तमंचा.315 बोर मय जिन्दा कारसूत व एक मोटर साइकिल बरामद  की गयी । पूछताछ करने पर अभियुक्तगण ने बताया कि हम लोगों के गांव के ही रहने वाले आशुतोष दूबे की वह प्रेमिका थी, जिसको दिनांक 05 फरवरी को शाम को सम्राट ढाबा के आगे बुलाया। वह अपनी स्कूटी से आयी और उनको अपनी काले रंग की स्कार्पियों में बैठा लिया और तीनों लोगों ने मिल कर गला दबाकर उसकी हत्या कर दिये थे  तथा लार्डकार्नवालिस पार्क के आगे महिला की हत्या करके उसकी लाश और स्कूटी को एक्सीडेण्ट का रुप देने के लिए फेंक दिया था। उल्लेखनीय है कि मृतका का 30 लाख का बीमा था जिस कारण हत्या को दुर्घटना दिखाने का प्रयास किया गया, ताकि बीमित धन राशि का लाभ उठाया जा सके।

        गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध नियमानुसार अग्रिम आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए न्यायालय के सुपुर्द किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त प्रिंस सिंह पर छह तथा राकेश कुमार केसरी पर दोअपराधिक मामले दर्ज हैं। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक तेज बहादुर सिंह थाना कोतवाली,स्वाट टीम प्रभारी रामाश्रय राय मय  टीम, उपनिरीक्षक सुनील कुमार तिवारी प्रभारी सर्विलांस सेल, उपनिरीक्षक धीरेन्द्र सिंह थाना कोतवाली,मुख्य आरक्षी आशुतोष सिंह, विनय यादव व प्रेम शंकर सिंह, आरक्षी जयन्त सिंह तथा चन्दनमणि त्रिपाठी सर्विलांस सेल और आरक्षी तौहीद अहमद थाना कोतवाली, गाजीपुर शामिल रहे।

Visits: 198

Leave a Reply