संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत

गाजीपुर। संदिग्ध हालात में विवाहिता की हुई मौत को मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या बताया है।
उल्लेखनीय है कि बहरियाबाद थाना क्षेत्र के चकबेनी रामपुर निवासी सचिन चौहान की पत्नी तेइस वर्षिया मनीता चौहान की मंगलवार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। उसका शव टीन शेड से साड़ी के फंदे पर लटका पाया गया। इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया। मायके वालों ने इस घटना को दहेज हत्या बताते हुए पोस्टमार्टम के बाद कार्रवाई करने की बात कही।
बताते चलें कि बहरियाबाद थाना क्षेत्र के चकबेनी रामपुर निवासी कल्पू चौहान के पुत्र सचिन चौहान की शादी वर्ष 2017 में मऊ जिला के रानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम इटौरा निवासी मंगरु चौहान की पुत्री मनीता चौहान के साथ हुई थी। बीएससी पूर्ण करने के बाद मनीता ने जेएनएम का कोर्स पूरा किया था और उसकी अगले माह नौकरी भी लगनी थी। मनीता का पति सचिन सऊदी अरब में नौकरी करता है, जो त्योहार पर बीते 22 अक्टूबर को घर आया था। वह तीन भाई व तीन बहन हैं। सबकी शादी हो चुकी है। सचिन की बड़ी भाभी और उसकी पत्नी ही घर रहती थी।
सचिन ने बताया कि घटना के समय परिवार के लोग खेत में काम करने गए थे।
दोपहर बाद परिजन करीब तीन बजे जब खेत से वापस घर पहुंचे तो मनीता को टीनशेड के नीचे साड़ी का फंदा बनाकर फांसी पर झुलता देखकर अवाक रह गए। उसे आनन फानन में फंदे से नीचे उतारा परन्तु तब तक उसके प्राण पखेरू उड़ चुके थे। घटना के सन्दर्भ में थानाध्यक्ष ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही हत्या के कारण का खुलासा होगा और उसी के अनुसार आवश्यक कार्यवाही होगी।

Visits: 341

Leave a Reply