लूट व हत्या में शामिल वांछित व पच्चीस हजार रुपए का इनामियां अभियुक्त मुठभेड़ में गिरफ्तार

गाजीपुर। झारखण्ड में हुई लूट व हत्या की बड़ी घटना का गाजीपुर पुलिस ने अनावरण करते हुए लूट व हत्या में शामिल एक और वांछित व 25000 के इनामियां अभियुक्त को थाना कोतवाली व स्वाट टीम की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा जनपद में अपराध व अपराधियों की रोकथाम के लिए चेकिंग हेतु दिए गए आदेशों निर्देशों के क्रम में कल गुरुवार को जनपद में सघन चेकिंग की जा रही थी।
उसी दौरान, समय करीब रात 11.00 बजे कोतवाली पुलिस द्वारा अँधवा मोड़ पर मय हमराही कर्मचारीगण के बैरिकेटिंग लगाकर चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान एक तेज रफ्तार मोटरसाईकिल स्पेलण्डर से दो संदिग्ध व्यक्ति बैरिकेटिंग से बचते हुए व गाली देते हुए भागने का प्रयास करते हुए भाग निकले। इस पर प्रभारी निरक्षक कोतवाली द्वारा अपने वाहन से उक्त संदिग्ध व्यक्तियों का पीछा करते हुए कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया। कण्ट्रोल रूम की सूचना पर जमानियां मोड़ तिराहे पर चेंकिग कर रह रजदेपर चौकी इंचार्ज द्वारा रोकने की कोशिश की गई तो उन पर फायर करते हुए मोटरसाइकिल सवार भाग निकले। रजागंज चौकी क्षेत्र में चेकिंग कर रही एसओजी टीम को जरिए कन्ट्रोल सूचना प्राप्त तो वह कोतवाली क्षेत्र की तरफ बढ़ी। एसओजी टीम व कोतवाली पुलिस के द्वारा सुखदेव चौराहे के पास रेलवे ब्रिज के ऊपर उक्त संदिग्ध मोटरसाईकिल सवार बदमाशों की घेराबंदी की गई। घेराबंदी से बच कर भागने का प्रयास करते हुए उक्त संदिग्ध मोटरसाईकिल सवार बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फिर से फायर किया गया। पुलिस टीम के जवाबी फायरिंग में मोटरसाईकिल सवार एक बदमाश दिलीप यादव पुत्र सुरेन्द्र यादव निवासी ग्राम रतुआपार पोस्ट गोविंदपुर, परगना अतरौलिया तहसील बूढनपुर, अतरौलिया, आजमगढ़, उ0 प्र0, के पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर गिर पड़ा। मोटरसाईकिल सवार अन्य एक व्यक्ति भागने में सफल रहा। घायल बदमाश के पास से एक तमंचा .315 बोर, 4 खोखा कारतूस व मोटरसाईकिल स्पेलण्डर बरामद किया गया।


पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे के अनुसार, घायल अभियुक्त को प्राथमिक उपचार हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूछताछ से ज्ञात हुआ की उक्त व्यक्ति, झारखण्ड के सरायकेला से लोड होकर पश्चिम बंगाल के लिए निकली हुई ट्रक की लूट की घटना व मूल चालक की हत्या की घटना में इनाम घोषित वांछित अभियुक्त है। मौके पर से फरार होने में सफल अभियुक्त श्रवण यादव के संबंध में व घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त करने हेतु अभियुक्त से पूछताछ जारी है। इस पर चार अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं ।

Hits: 176

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: