साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाई धनराशि

गाजीपुर। दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के देवा गांव निवासी संध्या चौबे ने थाने पर तहरीर देकर खाते से रुपया गायब होने के मामले में कार्रवाई की मांग की है।
पीड़िता के मुताबिक उसका खाता बड़ौदा यूपी बैंक जखनियां (ग्रामीण बैंक) शाखा में है। इसमें से बीते 29 जुलाई को बिना किसी जानकारी के अवैध रूप से ₹8610 साइबर ठगों द्वारा निकाल लिया गया। जबकि रुपया निकालने का मैसेज भी मोबाइल पर नहीं आया। एक सप्ताह पूर्व जब पीड़िता किसी काम से बैंक में रुपया निकालने पहुंची तो उसे खाते से रुपया गायब होने की जानकारी हुई। एक दिन बाद जब बैंक स्टेटमेंट निकाला गया तो पीड़िता ने शाखा प्रबंधक से इस पैसे को नहीं निकालना बताया। इस पर उसका माथा चकरा गया। बताते चलें कि पीड़िता संध्या चौबे देवा गांव निवासी संजय चौबे की पत्नी है जो देवा गांव में ही स्ववित्तपोषित संस्कृत महाविद्यालय संचालित करते हैं। विदित हो कि सरकार के लाख कोशिश के बावजूद साइबर ठगी रुकने का नाम नहीं ले रही। साइबर ठगों का आतंक इतना बढ़ गया है कि अब तक एटीएम कार्ड बदलकर या पासवर्ड पूछ कर पैसे गायब करते थे लेकिन अब न तो एटीएम न तो पासवर्ड की जरुरत, साइबर अपराधियों ने सीधे खाते से पैसा निकालना आरंभ कर दिया है।
पुलिस ने संध्या चौबे की तहरीर लेकर साइबर थाना को सूचित कर कारवाई का आश्वासन दिया। इस मामले में थानाध्यक्ष शैलेश कुमार मिश्रा ने कहा कि तहरीर मिली है उस पर कार्रवाई आरंभ कर दी गई है।

Visits: 192

Leave a Reply