जीवन का हर रंग तिरंगा के संग* के तहत अपराध निरोधक समिति ने दिलाई शपथ

गाजीपुर। स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ द्वारा हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदत्त मिशन जीवन का हर रंग तिरंगा के संग के तहत शनिवार को हाईटेक कालेज आफ मैनेजमेंट एण्ड ई टेक्नोलॉजी हंसराजपुर के सभागार में शपथ ग्रहण तथा राष्ट्रीय ध्वज वितरण सम्पन्न हुआ।
अपराध निरोधक समिति के जोन सचिव डा ए के राय ने स्वतंत्रता आन्दोलन की चर्चा करते हुए राष्ट्र के गरिमामयी इतिहास पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे राष्ट्र की शान है। हमें राष्ट्र को मजबूत करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाना है
संस्थान के निदेशक प्रकाश गुप्ता ने सभी प्रशिक्षणार्थियों से अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने का आह्वान करते हेतु कहा कि यह आपकी जिम्मेदारी है कि आपके आसपास घर घर पर तिरंगा फहरता मिले।
उक्त अवसर पर सेना के पूर्व अधिकारी माधव प्रसाद गुप्ता, आशीष कुमार सिंह, चन्द्रशेखर यादव, सिराजुद्दीन अंसारी, सुरेश यादव, अजय कुमार को संस्थान द्वारा राष्ट्रीय ध्वज देकर सम्मानित किया गया। उक्त अवसर पर कौशल विकास मिशन के सैंकड़ों प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया।

Visits: 103

Leave a Reply