जेसीआई ने किया देशवासियों से हर घर तिरंगा फहराने का आह्वान

उठी डिजिटल मीडिया और ई पेपर को मान्यता
की मांग


गाजीपुर। पत्रकारों के देशव्यापी संगठन “जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया” ने अपने कार्यालयों पर वर्चुअल बैठक कर, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने की शपथ ली।
जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने सभी देशवासियों से अपने अपने घर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया। उन्होने कहा कि देश आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ का जश्न इस बार हर घर तिरंगा अभियान के तहत मना रहा है। आज हम सभी लोग उन वीर सपूतों को नमन करते हैं जिनके बलिदान से हमें आजादी मिली। हर घर तिरंगा अभियान से सभी लोगों में राष्ट्रीय भावना और राष्ट्रीयता का तीव्र संचार हुआ है। आज देशवासियों को स्वतंत्रता और लोकतंत्र के सही मायने जानने की आवश्यकता है। वर्तमान युवा पीढ़ी आजादी के संघर्ष और लोकतंत्र के महत्व को बेहतर ढंग से नहीं जानती हैं। ऐसे में उसे अपने देश के इतिहास और वर्तमान से जोड़ना बहुत जरूरी है ताकि वह स्वतंत्रता आन्दोलन को सही मायने में समझ सके। संगठन के लोगों ने अपने पास पड़ोस में सभी लोगों को इस अभियान से जोड़कर, हर घर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करने का निर्णय लिया।
बैठक के दूसरे सत्र में पत्रकारों के विभिन्न मुद्दो पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही निर्णय लिया गया कि डिजिटल मीडिया को रजिस्टर्ड मीडिया का दर्जा दिलाये जाने के लिए संगठन एक पत्र केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर जी को शीघ्र ही भेजकर पुन: अनुरोध करेगा जिससे डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकार साथियों को भी सम्मान मिले।
उल्लेखनीय है कि एक तरफ सरकार ने डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को श्रमजीवी पत्रकार मान लिया है और डिजिटल मीडिया को भी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत माना है फिर भी डिजिटल मीडिया और ई पेपर को सरकार द्वारा मान्यता अभी तक नहीं मिल पाई है।

Hits: 42

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: