आधार नम्बर एकत्रीकरण कार्यक्रम का डीएम ने किया शुभारंभ

गाजीपुर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किये जाने का शुभारम्भ पी0जी0 कालेज गोराबाजार गाजीपुर के सभाकक्ष में दीप प्रज्जवलित कर किया।
जिलाधिकारी ने उपस्थित सम्बन्धित महाविद्यालय के छात्र/छात्राओं को धन्यवाद देते हुए निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किये जाने हेतु 01 अगस्त,2022 से 31 मार्च, 2023 तक आाधार एकत्र किये जाने के कार्य में सहयोग का आह्वान किया। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किये जाने सम्बंधी कार्यक्रम को जनपद में सफल बनाने हेतु उपस्थित मतदाताओं, छात्र/छात्राओं सहित सभी गणमान्य व्यक्तियों एवं आम नागरिकों से अपील की और कहा कि यह अभियान एक वर्ष में 4 बार 01 जरवरी, 1 अप्रैल, 1 जुलाई एवं 01 अक्टूबर को नाम जोड़े जाने, संसोधन एवं नए नाम जोड़ने का कार्य किया जायेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इसे ऑनलाइन रूप से ईआरओ नेट, गरूणा, एनवीएसपी, वीएचए पर पूर्ण किया जा सकता है तथा यूआईडीएआई में पंजीकृत अपने मोबाईल नम्बर पर प्राप्त होने वाले ओटीपी का उपयोग करके आधार को स्वयं प्रमाणित कर सकते हैं।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि आधार नम्बर एकत्रीकरण हेतु अगस्त 2022 में 02 तिथियां 07 अगस्त 2022 एवं 21 अगस्त 2022 दिन रविवार को विशेष कैम्प आयोजन के लिए निर्धारित किया गया है। यह कैम्प जनपद के समस्त मतदेय स्थलों पर लगाया जायेगा, जहां पर मतदाता सूची में शामिल मतदाता फार्म-6बी में स्वैच्छिक रूप से अपना आधार नम्बर भर कर बूथ लेवल अधिकारियों को उपलब्ध करा सकते हैं। यह कार्यक्रम सभी तहसीलों के 02-02 महाविद्यालयों, उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार की उपस्थित तथा जनपद के समस्त बूथों पर बी0एल0ओ के माध्यम से कार्यक्रम सम्पन्न किया जायेया।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार सिंह एवं उप जिलाधिकारी सदर प्रतिभा मिश्रा, समस्त राजनैतिक दलो के पदाधिकारी, युवा अधिकारी कपिल देव राम, जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केन्द्र के एसीटी सुभाष प्रसाद ने किया।

Visits: 65

Leave a Reply