ब्यूटिशियन और टेलरिंग का प्रमाण पत्र पाकर खिले प्रशिक्षणार्थियों के चेहरे

गाजीपुर। भारत सरकार के ग्रामीण मंत्रालय के आधीन तथा जिले के अग्रणी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया से वित्त पोषित “ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान” में आयोजित समारोह में, 13 जून से 19 जुलाई तक चले ब्यूटिशियन और लेडीज टेलरिंग बैच को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। इसके साथ ही नए ब्यूटिशियन बैच का शुभारम्भ हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्थान के अध्यक्ष और यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के क्षेत्र प्रमुख धर्मेन्द्र राजोरिया, जिला उद्योग संस्थान के महा प्रबंधक प्रवीन मौर्या, और अग्रणी जिला प्रबंधक शिव शंकर जी रहे। कार्यक्रम की शुभारम्भ दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना से हुआ।
धर्मेन्द्र राजोरिया ने अपने सम्बोधन में सभी प्रशीक्षुओं को संस्थान द्वारा दिए गए प्रशिक्षण को आत्मसात कर अपने उद्यम स्थापित कर के अपने पुरे परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधारने की सलाह दी। इसके साथ
ही उहोने सभी प्रशिक्षुओं को यथा संभव बैंक ऋण सुविधा देने का भी आश्वासन दिया। प्रवीन मौर्या ने जिला उद्योग केंद्र के विभिन्न योजनाओं और उनके लाभ के बारे में बताया। संस्थान के निदेशक योगेश कुमार सिंह, ने इस वित्तीय वर्ष में 800 प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षित कर, करीब 4000 परिवार सदस्यों की आर्थिक दशा को सुधारने, के संस्थान के लक्ष्य के बारे में बताया और सभी प्रशिक्षुओं को उनके सफल भविष्य की शुभकामना दी। शिव शंकर जी ने धन्यवाद ज्ञापित कर कार्यक्रम के सफल समापन की घोषणा की।


Hits: 41

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: