पुलिस विभाग में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, भारतीय पुलिस सेवा के इक्कीस अफसरों ने की सवारी

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए शुक्रवार की देर रात 15 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इसमें उप महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक रैंक के आईपीएस अधिकारी शामिल हैं। इसमें मऊ, सीतापुर, सोनभद्र, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर जिलों के पुलिस कप्तान भी शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा चित्रकूट धाम परिक्षेत्र बांदा के पुलिस उप महानिरीक्षक के पद पर तो चित्रकूट धाम परिक्षेत्र बांदा में तैनात एसके भगत को पुलिस महानिरीक्षक भवन एवं कल्याण मुख्यालय लखनऊ के पद पर भेंजा गया है।
इसी प्रकार, राकेश प्रकाश सिंह को सीतापुर से स्थानांतरित कर मिर्जापुर का पुलिस उप महानिरीक्षक बनाया गया है और मऊ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान को सीतापुर का पुलिस अधीक्षक और सेनानायक 38वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ से तैनात अविनाश पांडेय को मऊ जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। मिर्जापुर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक आरके भरद्वाज को बस्ती परिक्षेत्र का पुलिस उप महानिरीक्षक और बस्ती के पुलिस महानिरीक्षक मोदक राजेश डी राव को लखनऊ सीबीसीआईडी पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनाती दी गई है।
वर्तमान समय में पुलिस उप महानिरीक्षक / पुलिस अधीक्षक सोनभद्र में तैनात अमरेंद्र प्रसाद सिंह को अयोध्या परिक्षेत्र का पुलिस उप महानिरीक्षक और अयोध्या परिक्षेत्र के पुलिस महानिदेशक कवीन्द्र प्रताप सिंह को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है।
लखनऊ कमिश्नरेट के पुलिस उपायुक्त अमित कुमार आनंद को एसपी सिद्धार्थ नगर,
सिद्धार्थ नगर पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह को पुलिस अधीक्षक सोनभद्र, सेनानायक 44 वीं वाहिनी पीएसी मेरठ के सूर्यकांत त्रिपाठी को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण वाराणसी तो वाराणसी कमिश्नरेट के अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चंद्र दुबे को पुलिस उप महानिरीक्षक यातायात निदेशालय लखनऊ बनाया गया है।
इसी प्रकार संतोष कुमार सिंह को वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी, सोमेन वर्मा को पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर, डीआईजीअमित वर्मा को एसआईटी मुख्यालय, अर्पणा कुमार को आईजी पीएसी लखनऊ, डॉ के एजिलरसन को आईजी 112 मुख्यालय लखनऊ, प्रकाश डी को अध्यक्ष प्रबंध निदेशक यूपी आवास निगम लखनऊ, एडीजी जकी अहमद को एडीजी पीटीसी सीतापुर, एडीजी राजा श्रीवास्तव को डीजी मुख्यालय कार्मिक शाखा, सचिन्द्र पटेल को सेनानायक 44 वाहिनी पीएसी मेरठ में स्थानांतरित किया गया है।

Hits: 367

Leave a Reply

%d bloggers like this: