अपराधों की रोकथाम के लिए कप्तान ने दिये कड़े निर्देश

गाजीपुर। पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह द्वारा पुलिस लाइन में पुलिस जवानों के साथ सैनिक सम्मेलन किया गया। सम्मेलन में शामिल कर्मचारियों की समस्याओं को सुनकर उसके निस्तारण हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया गया।
सैनिक सम्मेलन के उपरांत कप्तान ने आयोजित अपराध गोष्ठी में मातहदों के पेंच कसे और शान्ति सुरक्षा बनाये रखने हेतु अधिनस्थों को आवश्यक दिशानिर्देश दिया।
अपराध गोष्ठी में, क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने व अपराधियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए सभी थानाध्यक्षों/थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया। क्षेत्र में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने तथा कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई के संकेत दिये।
उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को लंबित विवेचनाओं की कार्यवाही पूर्ण करने के लिए आदेशित किया तथा यह भी निर्देश दिया गया कि किसी भी थाना क्षेत्र में कोई भी अपराध घटित ना होने पाये। अपराधियों के विरुद्ध सख्त एवं कड़ी कार्रवाई की जाए। थाने के हिस्ट्रीशीटरों पर थाने के सिपाही से लेकर थाना प्रभारी तक नजर रखें। सभी थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में पड़ने वाले मस्जिद का भ्रमण कर वहां की व्यवस्था को देख लें। प्रत्येक थाना प्रभारी थाने पर आते हुए फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करें एवं प्राप्त प्रार्थना पत्र का निस्तारण निष्पक्ष एवं गुणवत्तापूर्ण कराना सुनिश्चित करें। सभी आरक्षियों/महिला आरक्षियों को उनके बीट में भेजें व उनसे जानकारी प्राप्त करें। घटित घटनाओं से सम्बन्धित अपराधियों की गिरफ्तारी में तत्परता दिखाते हुए अतिशीघ्र गिरफ्तार करें।
अपराध गोष्ठी के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, समस्त क्षेत्राधिकारी तथा समस्त थाना प्रभारी मौजूद रहें।

Visits: 133

Leave a Reply