संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत

गाजीपुर। मंगलवार की शाम विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत से गांव में सनसनी फैल गई। विवाहिता के ससुराल पक्ष ने जहां इसे आत्महत्या करार दिया वहीं मायके पक्ष ने इसे दहेज हत्या बताते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
घटना सादात थाना क्षेत्र के बिसुनपुर टड़वां गांव की है। ससुराल पक्ष के अनुसार, मु विवाहिता ने फांसी पर लटककर अपनी जान दिया है परन्तु मायका पक्ष ने इसे दहेज हत्या बताते हुए मृतका के पति, जेठ व जेठानी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिले के
करंडा थाना क्षेत्र के धरम्मरपुर गांव के मुन्ना यादव की पुत्री गुड़िया की शादी 22 मई 2021 को सादात थाना क्षेत्र के बिसुनपुर टड़वां निवासी सुनील यादव के साथ विधिविधान से हुई थी। योग दिवस के दिन मंगलवार की देर शाम विवाहिता गुड़िया की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सूचना से गांव में हड़कम्प मच गया। परिजनों ने बताया कि जब संध्या समय तक गुड़िया अपने कमरे से बाहर नहीं निकली तो परिजनों ने उसे आवाज दी परन्तु कोई उत्तर न मिलने पर उन्होंने बन्द दरवाजे को तोड़ कमरे में प्रवेश किया तो वहां की स्थिति देख सन्न रह गये। कमरे के अन्दर गुड़िया फांसी के फंदे पर लटकी पड़ी थी। उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से शव को नीचे उतारा। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और बुधवार को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मृतका के मायका पक्ष ने इसे आत्महत्या मानने से इंकार करते हुए दहेज हत्या बताया। उन्होंने कहा कि दहेज के लिए गुड़िया को प्रताड़ित किया जाता था और सम्भवतः उसी के कारण उसकी हत्या की गई है। मृतका के भाई गुलशन यादव ने उसके पति सुनील यादव, जेठ संतोष यादव और जेठानी मीरा यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया है।
थानाध्यक्ष प्रवीण यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृत्यु का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चलेगी। घटना को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।


Hits: 225

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: