राष्ट्रीय सलाहकार समिति में वरिष्ठ पत्रकारों को मिला स्थान

जेसीआई ने घोषित की राष्ट्रीय सलाहकार समिति


बरेली। पत्रकारों की समस्याओं पर गहनता से विचार करके उन्हे शासन प्रशासन से अवगत कराने व समस्याओं के निराकरण के प्रयास हेतु गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों की राष्ट्रीय संस्था जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया ने राष्ट्रीय सलाहकार समिति का पुनर्गठन किया है। इस समिति में कई प्रदेशो के वरिष्ठ पत्रकारों को स्थान दिया गया है।
बताते चलें कि पूर्व में घोषित राष्ट्रीय सलाहकार समिति का कार्यकाल पूर्ण होने के उपरांत राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अनुशंसा पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने नयी राष्ट्रीय सलाहकार समिति की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने आशा की है कि नयी सलाहकार समिति पत्रकारों के हितार्थ सहयोग करेगी।
इस राष्ट्रीय समिति में असम उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश विकास कुमार को स्थान दिया गया है। वही उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले से वरिष्ठ पत्रकार डा. ए के राय,फतेहपुर से वरिष्ठ पत्रकार डा.आर सी श्रीवास्तव, पीलीभीत से नीरज राज सक्सेना, झारखंड से वरिष्ठ पत्रकार अशोक कुमार झा और राजस्थान से स्वतंत्र पत्रकार राजूचारण को जेसीआई ने अपनी राष्ट्रीय सलाहकार समिति में शामिल किया है।
संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि यह समिति संगठन के विस्तार के साथ साथ पत्रकारों की समस्याओं पर गहनता से विचार करेगी और शासन प्रशासन तक पहुंचाकर उनके निराकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी।

Hits: 106

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: