पंचांग व राशिफल – 21 जून 2022

पंचांग व राशिफल – 21 जून 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास आषाढ़
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि अष्टमी 20:36 तक
नक्षत्र उत्तरभाद्रपदा 28:54 तक
करण बालवा 08:43 तक कौवाला 20:36 तक
वार मंगलवार
योग आयुष्मान 06:40 तक
सूर्योदय 05 :05
सूर्यास्त 18:50
चंद्रमा मीन
राहुकाल 15:57 − 17:36
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:13 − 13:06


हमें कभी भी किसी अन्य व्यक्ति के जूते-चप्पल नहीं पहनने चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से घर में दरिद्रता का वास होता है. क्योंकि हमारे पैरों में शनि का स्थान माना जाता है और अगर किसी व्यक्ति के जीवन में शनि का दुष्प्रभाव है तो वह चप्पल पहनने से यह आपके जीवन में भी पड़ने लगता है।जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी सेआज का राशिफल …………

मेष
आज सहकर्मी स्वार्थ सिद्धि के लिये मीठा व्यवहार करेंगे पूर्ति होने के बाद व्यवहार बदल जायेगा देख कर ही किसी की मदद करें। परिवार के सदस्य आपकी टालमटोल वाली नीति से नाराज होंगे। सर दर्द अथवा मासपेशियो में अकड़न रहेगी।

वृष
आज कार्य व्यवसाय की उलझनों के कारण मानसिक रूप से चिड़चिड़े रहेंगे किसी की गलती का गुस्सा अन्य के ऊपर उतारने पर सम्मान में कमी आएगी।पुरानी बात याद आने पर मानसिक रूप से अशान्त और ग्लानि अनुभव करेंगे।

मिथुन
आज कार्य विस्तार की योजना फिलहाल स्थगित करें निवेश करने से भी बचें आगे हानि के योग बन रहे है। परिवार में किसी के उद्दंड व्यवहार के कारण शांत वातावरण अचानक खराब होगा परिजनों में धर्य की कमी रहेगी विवेकी व्यवहार अपनाए।

कर्क
आज सहकर्मियों अथवा किसी बाहरी व्यक्ति से नोक झोंक होगी व्यर्थ के विवादों से बचें अन्यथा अपने हित साधने भारी पड़ेंगे। घर मे आंशिक शांति रहेगी कुछ काम बताने पर परिजन उग्र होंगे। सेहत में आज स्थिरता रहेगी।

सिंह
आजधन प्राप्ति के लिये किसी की खुशामद भी करनी पड़ेगी उसके बाद भी परिणाम आशाजनक नही मिलेंगे। संध्या बाद से उलझनों में कमी आने लगेगी महत्त्वपूर्ण कार्य कल तक कि लिये टालने के प्रयास करें। परिवार में एक दूसरे का सहयोग करने से ही तालमेल बन सकता है। कठोर वाणी एवं यात्रा से भी बचें।

कन्या
आज धन की आमाद सामान्य से अधिक रहेगी फिर भी उधारी के कारण हाथ मे रुकेगा नही। ज्यादा भागगदौड़ करने का फल भी उतना ही उत्तम मिलेगा। आज परिवार रिश्तेदारी में अकस्मात दुखद घटना घटित होने की सम्भवना है सतर्क रहें। सेहत में नरमी रहेगी।

तुला
आज उधार एवं व्यर्थ के खर्च सीमित रखें अन्यथा धन संबंधित उलझनों में पढ़ेंगे। परिवार में भी किसी से आर्थिक कारणों को लेकर खींच तान संभव है महिलाए आवश्यकता पड़ने पर ही बोलें। रक्त पित्त दोष सेहत को प्रभावित करेगा।

वृश्चिक
आज व्यवसायी वर्ग कुछ समय के लिये निराशा में आकर घाटे में सौदे करने का विचार बनाएंगे लेकिन थोड़ा धैर्य रखें संध्या के समय स्थिति बदलने पर ज्यादा लाभ मिल सकता है। महिलाओं के विचार पल पल में बदलेंगे जिससे कार्य सफलता संदिग्ध रहेगी।

धनु
आज आपका मन सरल एवं सात्विक कार्यो को छोड़ अनर्गल प्रवृतियों की तरफ जल्दी आकर्षित हो जाएगा। नौकरी वाले लोग छोटी सी बात पर सहकर्मी अथवा अन्य व्यक्ति से भिड़ेंगे व्यवहार में नरमी लाये अन्यथा मान हानि के प्रबल योग बन रहे है।

मकर
आपकी गलतियां पकड़ेंगे जिनका प्रयोग समय आने पर कर आपकी परेशानि में डालेंगे। धन लाभ की संभावना दिन भर लगी रहेगी परन्तु प्राप्ति के समय अचानक कुछ ना कुछ बाधा आएगी। खर्च की तुलना में धन की आमद कम ही रहेगी।

कुंभ
आज की मेहनत कल किसी ना किसी प्रकार से वृद्धि कारक बनेगी। कार्य क्षेत्र पर ज्यादातर कार्य बिना बौद्विक श्रम किये सम्पन्न होंगे। जल्दबाजी में किसी से धन संबंधित वादे ना करें उधार आज भूल कर भी ना दें अन्यथा निश्चित ही डूबेगा।

मीन
आज नौकरी वाले लोग अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें छोटी भूल भी माफी के लायक नही रहेगी। मध्यान के बाद भाग दौड़ करनी पड़ेगी लेकिन परिणाम विपरीत ही रहेंगे। संध्या का समय आनंद मनोरंजन में बिताना पसंद करेंगे। घर में थोड़ी बहुत कहा सुनी होगी।

Hits: 194

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: