निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों के सम्मुख पत्रकार पर बिफरे ग्राम प्रधान

गाजीपुर। अपने गांव को बदहाली से निजात दिलाने तथा गांव में विकास कार्यों को गति दिलाने के उद्देश्य से अपने गांव की समस्या को लेकर उपजिलाधिकारी सदर प्रतिभा मिश्रा से मुलाकात कर पत्रकार ने गांव की समस्याओं से अवगत कराया।
यह मामला बिरनो क्षेत्र पंचायत के ग्राम पंचायत कहोतरी का है। पत्रकार सुभाष कुमार ने अपनी गांव की खराब सड़क तथा नालियों बदहाली से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत के अंदर ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा के तहत बनाये गये जो टूटे-फूटे मार्ग हैं या जो अतिक्रमण का शिकार हो चुका हैं, उनको दुरुस्त करायें। इस मामले को पिछले कई साल से सुभाष कुमार ब्लॉक के उच्च अधिकारियों को अवगत कराते रहे हैं लेकिन इसका संज्ञान अधिकारियों द्वारा नहीं लेने के कारण नाली तथा रोड पर काम अबतक नहीं हो पाया है। बार बार यही कह कर टाल दिया जाता है कि गेहूं कटने के बाद या धान कटने के बाद गांव के चकरोडो पर कार्य करा दिया जाएगा। लेकिन यह कार्य जस का तस अधूरा रह जाता है। गांव के नक्शे में रोड है लेकिन मौके पर अराजक तत्वों द्वारा काट कर फेंक दिया गया है जिससे लोगों व वाहनों को आने जाने में खेतो में से होकर गुजरना पड़ता है।
उपरोक्त बातों को संज्ञान में लेते हुए उपजिलाधिकारी ने बिरनो के खण्ड विकास अधिकारी को ग्राम पंचायत में हुए कच्चे पक्के कार्यों की जांच के लिए निर्देशित किया।
उपजिलाधिकारी के निर्देश पर बिरनो ब्लॉक के बीडीओ ने जेइ एमआई परवेन्दर पाल और ग्राम विकास अधिकारी मनोज यादव को ग्राम सभा कहतरी में जाकर लोगों से उनकी समस्या को देखते हुए कार्य कराने के लिए और लोगों से मिलने के लिए कहा। इसके बाद जेइ एमाई परवेन्दर पाल और ग्राम विकास अधिकारी गांव पहुंचे और पत्रकार सुभाष कुमार को भी बुलाया और उनसे आवेदन के सन्दर्भ में जानकारी चाही। अभी सुभाष कुमार अपनी व्यथा को बता ही रहे थे कि तभी ग्राम प्रधान मेवा यादव ने अपनी कलई खुलते देख, सुभाष से अभद्रता करते हुए कहा कि आप अधिकारियों को क्यों लेकर गांव में आए हैं। ग्राम प्रधान के व्यवहार से आहत पत्रकार ने इस घटना की जानकारी प्रशासन और पत्रकारों को देते हुए इस पर कठोर कारर्वाई किये जाने की मांग की है।
बताते चलें कि दो सप्ताह पूर्व जिलाधिकारी एमपी सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए, सभी थानों और विकासखंड अधिकारियों से सभी पत्रकारों की सूची तत्काल उपलब्ध कराने की बात कही थी ताकि क्षेत्रों में काम कर रहे पत्रकारों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उसका निराकरण किया जाए।

Visits: 185

Leave a Reply