बीएड परीक्षा – दो नकलची पकड़े गए

गाजीपुर। पूर्वांचल विश्वविद्यालय की बीएड प्रथम तथा तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा शनिवार को जनपद के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न हुई। शहर के स्वामी सहजानंद पीजी कालेज, केंद्र पर जनपद के 11 महाविद्यालयों की परीक्षा हुई। केंद्र पर प्रातःकालीन सत्र में सेम-1 द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा के दौरान कुल 1021 परीक्षार्थियों में 15 अनुपस्थित रहे। सायंकालीन सत्र में बीएड, सेम-3 द्वितीय प्रश्नपत्र में कुल पंजीकृत 823 परीक्षार्थियों में 08 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाये गये।
परीक्षा में प्रातःकालीन सत्र में आत्मप्रकाश महाविद्यालय, जंगीपुर तथा सायंकालीन सत्र में नंदबाबा महाविद्यालय, पांडेयपुर राधे के एक-एक परीक्षार्थी को आंतरिक सचल दल ने नकल करते हुए पकड़ा तथा उन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया।
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.( डॉ) वी के राय ने बताया कि महाविद्यालय नकलविहीन तथा सुचितापूर्ण परीक्षा के लिए कृतसंकल्प है. प्रो अवधेश राय, प्रो अजय राय, डॉ गायत्री सिंह, डॉ कृष्णानन्द चतुर्वेदी, डॉ वी के ओझा, नित्यानंद राय, डॉ विशाल सिंह, तथा राजेश गुप्ता की एक संचालन समिति बनाई गई है जो मुख्य प्रवेश द्वार पर सभी परीक्षार्थियों को पूरी तरह चेकिंग के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश करने की अनुमति देते हैं।

Views: 147

Leave a Reply