एमएलसी चुनाव को लेकर जनप्रतिनिधियों के दो पक्ष भिड़े, मुकदमा दर्ज

गाजीपुर। सादात क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर सदस्य क्षेत्र पंचायत व ग्राम प्रधानों की बुधवार को सम्पन्न बैठक में प्रमाण पत्र मांगने को लेकर प्रमुख प्रतिनिधि और बड़ागांव के प्रधान पति पक्ष के बीच हुए मारपीट के मामले में ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने थाने पर तहरीर देकर प्रधान प्रतिनिधि सहित चार नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया है। अभियोग पंजीकृत कर पुलिस अग्रिम विधिक कारर्वाई कर रही है।
बताते चलें कि आगामी विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर बुधवार को सादात ब्लाक मुख्यालय पर ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक बुलाई गई थी। सादात ब्लाक में 88 ग्राम प्रधान व 107 क्षेत्र पंचायत सदस्य विधान परिषद चुनाव के मतदाता हैं। बैठक में उपस्थित सादात क्षेत्र के बड़ागांव के प्रधानपति शैशवेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि ब्लाक प्रमुख केवली देवी के प्रतिनिधि संतोष यादव ने उनसे उनकी पत्नी शशि यादव का चुनाव जीतने का प्रमाण पत्र मांगा। इस पर शैशवेंद्र यादव ने प्रमाणपत्र देने से मना कर दिया। इससे प्रमुख प्रतिनिधि संतोष यादव नाराज होकर उनके साथ गाली गलौजकी और बैठक से बाहर निकल जाने को भी कहा।
इसका विरोध करने पर संतोष यादव तथा उनके लोगों ने प्रधान प्रतिनिधि पक्ष के लोगों पर हमला बोल दिया और फिर वहां लात घूंसा और कुर्सियां से मारपीट होने लगी। घटना में दोनों पक्ष के लोग घायल हो गये। घटना के बाद मामला शांत होने के बाद सादात ब्लाक प्रमुखपति विक्रम राम ने बडग़ांव के प्रधान प्रतिनिधि शैशवेंद्र यादव, मनीष यादव, रामधनी राजभर व विनोद राजभर तथा चार अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर देकर अभियोग पंजीकृत कराया।
चर्चा रही कि कुल 195 में से अधिकांश लोगों ने भाजपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए अपना समर्थन जताते हुए अपना प्रमाणपत्र जमा भी कर दिया है। सादात थानाध्यक्ष शशिचन्द्र चौधरी ने इस सम्बंध में कहा कि द्वितीय पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है और मिली तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Visits: 107

Leave a Reply