एसपी ने किया सीमा क्षेत्रों का निरीक्षण और दिये आवश्यक निर्देश,शान्ति पूर्ण चुनाव हेतु पुलिस व अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च

गाजीपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गाजीपुर जिले से लगे विभिन्न जनपदों के साथ सीमा साझा करने वाले सीमा क्षेत्र का निरीक्षण पुलिस कप्तान रामबदन सिंह द्वारा किया गया। उन्होंने गाजीपुर- जौनपुर सीमा पर स्थित चंदवक, थाना खानपुर व बनारस बॉर्डर पर स्थित भुजौदी,  गाजीपुर-आजमगढ बॉर्डर स्थित भुजउवां, गाजीपुर- आजमगढ़ बॉर्डर स्थित शुंधि आदि बार्डर से लगे विभिन्न गांवों/क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों को, बार्डर पर बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान चलाने, बार्डर के दोनों तरफ से आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखने तथा बार्डर पर किसी भी अवैध गतिविधि को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

इसी प्रकार, बहरियाबाद थाना पुलिस ने अर्धसैनिक बल के सशस्त्र जवानों के साथ विभिन्न गांवों और बाजार में फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर यह संदेश दिया कि चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से होगा। फ्लैग मार्च का उद्देश्य मतदाताओं के अंदर से भय को दूर करके उन्हें निर्भीक होकर मतदान करने के लिये प्रेरित करना रहा।
       बहरियाबाद थानाध्यक्ष संदीप कुमार, उप निरीक्षकगण दयाराम गौतम, जयदीप वट रंजीत कुमार के साथ ही पुलिस व पैरा मिलिट्री के जवानों ने थाना क्षेत्र के मिर्जापुर, प्यारेपुर, उकरांव, गहनी, फ़ौलादपुर, बहरियाबाद कस्बा, रायपुर, बघावं, सलेमपुर बघाई, राजापुर, वृंदावन, मुबारकपुर हरतरा आदि गांवों में फ्लैग मार्च किया।
     थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने क्षेत्र के मतदाताओं से चुनाव में भयमुक्त होकर मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा कि किसी भी घटना की जानकारी तुरन्त पुलिस के नंबरों पर देते हुए त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।
    फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस ने बगैर मास्क के घूम रहे लोगों को फेस मास्क लगाकर ही बाहर निकलने की चेतावनी भी दी। जवानों की सक्रियता देखकर मतदाता भी निर्भीक दिखे कि मतदान हेतु अब किसी का भी कोई जोर दबाव नहीं रहेगा और मतदाता खुलकर अपनी मर्जी से मतदान कर सकेगा।

इसी क्रम में, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी जमानियां, थाना प्रभारी दिलदारनगर,थाना प्रभारी नगसर, थाना प्रभारी जमानियां मय फोर्स व केंद्रीय बलों के साथ दिलदारनगर के ग्राम देवारी एवं देवइथा में रूट मार्च कर लोगों को सुरक्षा का एहसास दिलाया तथा लोगों को आचार संहिता का पालन करने हेतु जागरूक किया।

Visits: 143

Leave a Reply