नौनिहाल छात्र को वाहन ने रौंदा, आक्रोशित लोगों ने किया चक्का जाम

गाजीपुर। गुरुवार की प्रातः स्कूल के पास ही चारपहिया वाहन की चपेट में नौनिहाल छात्र की मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस आननफानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गयी जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
      घटना बहरियाबाद कस्बा के चकफरीद में घटी। बताया गया कि थाना क्षेत्र के गहनी गांव निवासी सात वर्षीय नैतिक राजभर उर्फ मंगला पुत्र नीरज राजभर प्रातः तैयार हो कर स्कूल वैन से बहरियाबाद के निजी पब्लिक स्कूल पहुंचा था। करीब पौने आठ बजे वह अपना बैग रखने के पश्चात कुछ सामान लेने के लिए स्कूल से बाहर निकला था। उसी दरम्यान चौक से जिला मुख्यालय की तरफ जा रहा चार पहिया वाहन,अपने आगे जा रहे वाहन को ओवर टेक करने में गाड़ी को तेजी से दाहिने घुमा दिया जिससे नैतिक गाड़ी की चपेट में आ गया। यह देख ड्राइवर स्पीड बढ़ाकर भागा और  नैतिक का सिर गाड़ी के पिछले चक्के के नीचे आ गया। उसके कारण नैतिक की मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद लोगों ने काफी दूर तक गाड़ी का पीछा किया किन्तु ड्राइवर गाड़ी के साथ भागने में सफल रहा।
    सूचना पर पहुंची पुलिस शव कब्जे में लेकर सीएचसी मिर्जापुर पहुंची जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। छात्र के मौत की जानकारी मिलते ही उसके परिजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे और वहां शव न देख आक्रोशित हो गये। आक्रोशित भीड़ व राजनैतिक दलों के लोगों के साथ परिजन बहरियाबाद चौक पर जाम लगाकर धरने पर बैठ गये। उन्होंने ड्राइवर की गिरफ्तारी व पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की मांग करने लगे। जाम की सूचना पर एसपी ग्रामीण राजधारी चौरसिया,  एसडीएम जखनियां वीर बहादुर सिंह व सीओ सैदपुर बलराम मौके पर पहुंचे और सरकारी मदद के साथ ही 19 एयर भूमि व पात्र होने पर आवास देने के साथ ही अतिशीघ्र ड्राइवर की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर साढ़े तीन घंटे बाद दोपहर साढ़े बारह बजे जाम समाप्त कराया।
        मृतक दो भाइयों में बड़ा था। उसका छोटा भाई शिवांस चार वर्ष का है। अपने लाल के आकस्मिक निधन पर माता ममता रोते-रोते बेसुध हो जा रही थी। इस संबन्ध में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रामधारी चौरसिया ने कहा कि मृतक की मां ममता की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ जानबूझकर हत्या का मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। सी सी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, वाहन सहित वाहन चाल शीघ्र  पुलिस की गिरफ्त में होगा।
   धरना देने वालों में प्रमुख रूप से गहनी ग्राम प्रधान राजेश यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख धर्मदेव यादव, भाजपा नेता अजय सहाय, शिवपूजन चौहान, बसपा नेता नन्दलाल प्रधान, पंकज सिंह, चंदन सिंह, राजेश सिंह आदि रहे।

Visits: 72

Leave a Reply