लापरवाही कर्मचारियों पर डीएम ने दिये कड़ी कार्यवाही के निर्देश

गाजीपुर। विधानसभा कासिमाबाद, मोहम्मदाबाद एवं जहुराबाद में चल रहे पुनरीक्षण कार्यक्रम में बूथों पर लगाए गए बीएलओ/पदाभिहित अधिकारी/एईआरओ एवं सुपरवाइजर के साथ नेशनल इंटर कॉलेज कासिमाबाद में, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने समीक्षा बैठक की।
     समीक्षा के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने फॉर्म 6,फार्म 7 एवं फॉर्म 8 की कम प्रगति वाले   बूथ पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ी चेतावनी दी।  बूथ नंबर 159 पर नाम निर्देशन में टोटल 6 फार्म प्राप्त होने पर रामलखन लेखपाल, सुपरवाइजर, हर्षमति बीएलओ एवं तथा ए0ई0आर0ओ0 अखिलेश कुमार को कार्मिकों की समीक्षा न करने एंव बूथ पर न जाने एवं समय-समय पर समीक्षा न करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। 
          इसी क्रम में 397 बूथ नंबर पर फीडिंग न कराने एवं फार्म 6 लक्ष्य के सापेक्ष पूरा न करने  एवं एईआरओ शिवांकित वर्मा को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। उन्होंने समस्त बी.एल.ओ को निर्देश दिया कि जो भी फॉर्म चार बजे तक इकट्ठा हो रहे हैं उसे उसी  दिन अपने सुपरवाइजर को देते हुए रिसीविंग जरूर ले एवं सुपरवाइजर फार्म को लेते ही वे अपने ए.आर.ओ.को तत्काल उपलब्ध कराते हुए गूगल सीट पर अपलोड कराएं एवं अगले दिन ऑनलाइन भी कराने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में बूथ नं. 302 की समीक्षा के दौरान सम्बन्धित  लेखपाल के द्वारा उपस्थित न होने की एवं  तहसीलदार कासिमाबाद द्वारा  समय से फीडिंग न कराने पर चेतावनी देते हुए कड़े निर्देश दिए। बूथ नं0 318 व 347 बूथ पर ए. ई आर. ओ. द्वारा समय-समय पर समीक्षा न करने एवं सूचना फीड न करने तथा गूगल सीट पर अपलोड न कराने पर श्रीराम राज ए.ई.आर.ओ. को स्पष्टीकरण देने तथा 384 व 352 बूथ के सुपरवाइजर पर कार्यरत गंगाराम को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।
          बूथ संख्या 71 पर बी.एल.ओ. द्वारा फार्म जमा न करने एवं फार्म डम्प रखने पर एवं निर्वाचन नामावली में फीडिंग एवं गूगल शीट पर समय से अपलोड न करने पर लेखपाल अखिलानंद तिवारी को तत्काल प्रभाव से सेवराई तहसील में भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्राप्त फार्म को 30 नवंबर 2021 को रात्रि 12ः00 बजे  प्रत्येक दशा में अपलोड कर दिया जाये। उन्होने समस्त बी.एल.ओ. एवं सुपरवाइजर को 18 से 19 वर्ष के  नये मतदाता को निर्वाचक नामावालियों में नाम जोड़ने एवं घर घर जाकर अपने लक्ष्य को तत्काल पूरा करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में उपजिलाधिकारी कासिमाबाद को निर्देश दिया कि प्रतिदिन जो भी फार्म आ रहे हैं उसे गूगल सीट पर अपलोड करायें।

Visits: 80

Leave a Reply