संविधान को कमजोर करने पर तुली है नरेन्द्र मोदी सरकार


देश के प्रधानमंत्री नहीं बल्कि प्रचार मंत्री हैं मोदी


गाजीपुर। संविधान बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत गुरुवार को मनिहारी क्षेत्र के वाजिदपुर नियांव में किसान महापंचायत में संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष बी.आर पाटिल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार संविधान को कमजोर करने पर तुली हुई है। अगर देश के नागरिक जागरूक नहीं हुए तो आने वाले समय में बोलने तक की आजादी छिन जायेगी। आज संविधान की रक्षा के लिए देश के छात्र, नव जवान एवं किसान का दायित्व अधिक बनता है।
     विशिष्ट अतिथि किसान संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व विधायक डा.सुनीलम ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बल्कि प्रचार मंत्री हैं। उनका अनाज वितरण कार्यक्रम केवल छलावा है। गेहूं,चावल,आलू, पौष्टिक अनाज नहीं बल्कि सरकार का केवल लालीपाप है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार लखीमपुर-खीरी कांड में अजय मिश्रा के केंद्र सरकार में गृह राज्य मंत्री होने के कारण, इस मामले में न्याय सुनिश्चित नहीं किया जा सकता। ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं है कि उनका बेटा, आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। सच तो यह है कि अजय मिश्रा टेनी किसी आम उपद्रवी की तरह किसानों को जनसभा से धमकियां देने से भी नहीं हिचकिचाए । किसी हिस्ट्रीशीटर की तरह, उन्होंने डराने-धमकाने के लिए अपने आपराधिक इतिहास का भी हवाला दिया था। उन्होंने अपने भाषणों में हिंदुओं और सिखों के बीच नफरत, दुश्मनी और सांप्रदायिक द्वेष को बढ़ावा दिया। उनके वाहनों का उपयोग शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को कुचलने के लिए किया गया।
     राष्ट्रवादी चिंतक विचारक प्रो. संदीप यादव ने कहा कि यहां के किसानों एवं नव जवानों को अपने अधिकार एवं सम्मान के लिए जात नहीं जमात देखना चाहिए।और अपने अधिकार व फसल के दाम  के लिए हरियाणा एवं पंजाब के किसानों का अनुसरण करना पड़ेगा। पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली वार्डर पर मोर्चा लगाकर आज पूरे देश के किसानों की लड़ाई लड़ रहा है।
    इससे पूर्व कार्यक्रम के संयोजक रमेश यादव ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को डा.बीरेन्द्र यादव, पूर्व मंत्री डा.रमाशंकर राजभर, किसान सभा के जिलाध्यक्ष जनार्दन राम, कमलेश यादव भानू,डा. एम खालिद, रमेश यादव, लल्लन राम, कैलाश यादव, योगेश महराज, गरीब राम, शैलेन्द्र सिंह,लालजी राम, डा.चन्द्रदेव यादव, ओमप्रकाश यादव,शिवम् चौबे, योगेश राय ने संबोधित किया। अध्यक्षता किसान नेता मु. नसरुद्दीन एवं संचालन किसान संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष गोपाल पांडेय ने किया।

Hits: 81

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: